नए साल में Gehlot सरकार का युवाओं को तोहफा, जलदाय विभाग में भरे जाएंगे 1700 पद
Advertisement

नए साल में Gehlot सरकार का युवाओं को तोहफा, जलदाय विभाग में भरे जाएंगे 1700 पद

युवाओं को सरकारी नौकरियों (Sarkari Naukari) का तोहफा मिलने जा रहा है. करीब 1700 भर्तियों का तोहफा युवाओं को मिलेगा.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur: नए साल में पीएचईडी विभाग (PHED Department) युवाओं को सरकारी नौकरियों (Sarkari Naukari) का तोहफा मिलने जा रहा है. करीब 1700 भर्तियों का तोहफा युवाओं को मिलेगा. 368 जूनियर इंजीनियर और तकनीकी संवर्ग के 1309 पदों को भरने तैयारी शुरू कर दी है.

लंबे समय से रिक्त पदों को लेकर पीएचईडी मंत्री महेश जोशी (Mahesh Joshi) ने चिंता जताई है. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan Staff Selection Board) के अध्यक्ष हरि प्रसाद शर्मा के साथ के साथ मीटिंग हुई जिसमें मंत्री ने जल्द से जल्द विभाग की भर्ती पूरी करने का आग्रह किया. जलदाय मंत्री महेश जोशी से आज हरिप्रसाद से मुलाकात हुई जिसमें एसीएस सुधांश पंत भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ेंः VDO भर्ती परीक्षा चार चरणों में आयोजित, करीब 75 फीसदी से ज्यादा रही उपस्थिति

पीएचईडी मंत्री महेश जोशी ने कहा कि कनिष्ठ अभियंता भर्ती वर्ष 2018 में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के लिए चयनित 177 कनिष्ठ अभियंताओं में से शेष 49 डिग्रीधारी और 5 डिप्लोमाधारी कनिष्ठ अभियंताओं की भर्ती की जानी है. यह परीक्षा आयोजित हो चुकी है और परिणाम जारी किया जा चुका है.

वहीं विभाग में 368 कनिष्ठ अभियन्ताओं की भर्ती के लिए अर्थना जुलाई में बोर्ड को भेजी जा चुकी है लेकिन अभी तक इस भर्ती की विज्ञप्ति जारी नहीं की गई. जलदाय मंत्री ने बोर्ड अध्यक्ष से जल्द भर्ती जारी करने का अनुरोध किया. इसके अलावा तकनीकी संवर्ग के 1309 रिक्त पदों पर भर्ती की अर्थना जुलाई में प्रेषित की जा चुकी है. लंबे समय से जेईएन के रिक्त पद खाली होने से जल जीवन मिशन पर भी बड़ा असर देखा जा रहा है क्योंकि फील्ड इंजीनियर के पद खाली होने से ग्राउंड जीरो पर काम नहीं हो पा रहा है. ऐसे में उम्मीद है कि नए साल में जल्द भर्ती पूरी की जाएगी.

Trending news