New Year: न्यू ईयर का हैंगओवर उतारने के लिए आजमाएं ये उपाय, साल की करें बेहतर शुरुआत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1497575

New Year: न्यू ईयर का हैंगओवर उतारने के लिए आजमाएं ये उपाय, साल की करें बेहतर शुरुआत

New Year:ऐसे में कई बार जब आप पार्टी में कुछ ज्यादा ही पी लेते है तो अगली सुबह बड़ी भारी महसूस होने लगती हैं. जिसे आफ्टर पार्टी हैंगओवर कहा जाता हैं. आज हम आपके लिए लाये हैं हैंगओवर उतरने के कुछ ऐसे टिप्स. 

हैंगओवर उतारने के तरीके

New Year: new year आने में अब कुछ ही दिन बाकी हैं, ऐसे में पार्टी शार्टी का दौर तो शुरू हो ही चुका है. ऐसे में कई बार जब आप पार्टी में कुछ ज्यादा ही पी लेते है तो अगली सुबह बड़ी भारी महसूस होने लगती हैं. जिसे आफ्टर पार्टी हैंगओवर कहा जाता हैं. अगर आपको भी इस तरह हैंगओवर हो जाता है साल का पहला दिन थोड़ा सा बिगड़ने लगता है. इतना ही नहीं सेहत के लिए भी एल्कोहल को नुकसानदायक है.ज्यादा मात्रा में इसका सेवन करने से स्वास्थ्य का खतरा बढ़ जाता है. एल्कोहल के सेवन के अगले दिन इससे डिहाइड्रेशन, पेट में गड़बड़, लो ब्लड शुगर, इंफ्लामेशन, थकावट का सामना करना पड़ता है. जिसकी वजह से सिरदर्द, उल्टी, नींद आना, पेट में दर्द, दस्त, आंखों में भारीपन, मुंह सूखना, एसिड बनना, चक्कर आना जैसी समस्याएं हो सकती हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए लाये हैं, हैंगओवर उतरने के कुछ ऐसे टिप्स जो हैंगओवर को कहेंगे चुटकियों में गुड़ बाय और साल का पहला दिन बना देंगे आपके लिए यादगार, तो खुलकर मनाइये नए साल का जश्न.

नींबू पानी

निम्बू लम्बे समय से हैंगओवर उतारने के काम आता रहा हैं. हैंगओवर होने पर आप निम्बू को एक गिलास पानी में निचोड़ कर पी लें इससे हैंगओवर मिनटों में खत्म हो जायेगा. निम्बू की बात करें तो यह किचन में आसानी से मिल जाता है.

fallback

नारियल पानी

आफ्टर पार्टी हैंगओवर उतरने का सबसे बेहतरीन तरीका है नारियल पानी पीना. कई बार ज्यादा मात्रा में ड्रिंक कर लेने से शरीर में पानी की कमी हो जाती है, जिससे शरीर में खिचाव महसूस होने लगता हैं.  ऐसे में नारियल में मौजूद इलेक्ट्रोलाइट्स बॉडी को फिर से हाइड्रेट करते हैं.

दही खाएं

अगर आप अपने हंगोवर को खत्म करना चाहते है तो आप दही का सेवन कर सकते हैं.दही से आसानी से आपका हैंगओवर खत्म हो जाएंगा. दही एक ऐसी चीज है जो  सभी के घर पर होता ही है. बीएस आपको खट्टी दही को खा लेना है, ऐसा करने से कुछ ही समय में हैंगओवर खत्म हो जाएंगा. दही में कैल्शियम, प्रोटीन, विटामिन पाया जाता है, जो हैंगओवर को उतरने में काफी प्रभावी है.

अदरक 

अगर रात की पार्टी का हैंगओवर उतारना है तो आप अदरक वाली चाय या अदरक का रस भी पि सकते है. अदरक के रस से जयदा बेहतर आपके लिए अदरक की चाय होगी जो पिने में अच्छी भी लगेगी और हैंगओवर भी उतारेगी. बस ध्यान रहें की इससे में शक्कर की  मात्रा बेहद कम हो. 

Skin Care: रेखा से लेकर ऐश्वर्या तक ये है इन 40+ एक्ट्रेस की ग्लोइंग स्किन का राज
 

 

Trending news