बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन को लेकर नोटिफिकेशन जारी, उषा शर्मा ने विभागों को दिए निर्देश
Advertisement

बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन को लेकर नोटिफिकेशन जारी, उषा शर्मा ने विभागों को दिए निर्देश

23 फरवरी को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट पेश किया. इस दौरान मुख्यमंत्री गहलोत ने शायरी के जरिए विपक्ष पर तंज कसा. ना पूछो मेरी मंजिल कहां है, अभी तो सफर का इरादा किया है, ना हारूंगा हौसला उम्र भरये मैंने किसी से नहीं खुद से वादा किया है.

उषा शर्मा, मुख्य सचिव

Jaipur: 23 फरवरी को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट पेश किया. इस दौरान मुख्यमंत्री गहलोत ने शायरी के जरिए विपक्ष पर तंज कसा. ना पूछो मेरी मंजिल कहां है, अभी तो सफर का इरादा किया है, ना हारूंगा हौसला उम्र भरये मैंने किसी से नहीं खुद से वादा किया है. मुख्यमंत्री ने कहा था कि सभी वर्गों का ध्यान रखकर जनहितकारी बजट पेश किया गया है. जल्द इन घोषणाओं को पूरा करने का काम करेंगे. विपक्ष ने इन घोषणाओं को केवल जनता को खुश करने वाली घोषणा बताया था.

उन्होंने कहा था कि पूरानी घोषणा ही धरातल पर नहीं उतर पाई. इनका भी यही हाल होगा, लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बजट घोषणाओं को पूरा करने के लिए अभी से जुट गए हैं. सीएम की घोषणाओं को अमलीजामा पहनाने का काम भी शुरू हो गया है.

यह भी पढ़ें: Jaipur:सूचना उपलब्ध नहीं कराने पर आयोग ने लगाया जुर्माना, अब वसूलने में हो रही ढिलाई

सभी विभागों को दिए गए निर्देश

इसी कड़ी में मुख्य सचिव उषा शर्मा ने तत्काल सभी विभागों को बजट घोषणाओं को पूरा करने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. सभी विभागों को पत्र भेजकर उन्होंने कहा कि जिन घोषणाओं को पूरा करने में सिर्फ औपचारिकता की जरूरत है उन्हें पूरा करने के लिए आदेश जारी किए जाएं. वहीं, जिन घोषणाओं को पूरा करने में फाइनेंस की सहमति आवश्यक है, उनकी सूचना 4 मार्च तक मुख्यमंत्री कार्यालय भेजना सुनिश्चित किया जाए. जिससे काम को जल्द गति मिल सके.

Trending news