21 मई को राजीव गांधी बलिदान दिवस, कांग्रेस कार्यकर्ता बाटेंगे 10 लाख से ज्यादा मास्क

राजस्थान में कोरोना संकट के बीच पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की बलिदान दिवस 21 मई को कांग्रेस मास्क, सैनिटाइजर और भोजन वितरित करने का काम करेगी. 

21 मई को राजीव गांधी बलिदान दिवस, कांग्रेस कार्यकर्ता बाटेंगे 10 लाख से ज्यादा मास्क
पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा

Jaipur : राजस्थान में कोरोना संकट के बीच पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की बलिदान दिवस 21 मई को कांग्रेस मास्क, सैनिटाइजर और भोजन वितरित करने का काम करेगी. प्रदेश कांग्रेस (Congress) की आज हुई वर्चुअल बैठक में इस बात का फैसला लिया गया है. बैठक में तय हुआ है कि 21 मई को प्रदेश भर में कांग्रेस कार्यकर्ता 10 लाख से ज्यादा मास्क वितरित करेंगे. 

प्रदेश प्रभारी अजय माकन (Ajay Maken) की ओर से 10 लाख मास्क वितरित करने का टारगेट नेताओं और कार्यकर्ताओं को दिया गया है. इसके साथ ही कांग्रेस के विधायक अपने विधायक कोष से हर विधानसभा क्षेत्र को दो-दो एंबुलेंस देंगे, जिससे कि जरूरतमंद लोगों को उसका निःशुल्क लाभ मिल सके. बैठक में सरकार को सुझाव देने के लिए डॉ चंद्रभान के नेतृत्व में 6 सदस्य चिकित्सक नेताओं की कमेटी का गठन किया गया. 

ये भी पढ़ें-रघु शर्मा से बेनीवाल ने मांगा इस्तीफा, कहा-मंत्री के रूप में आप विफल साबित हुए

वर्चुअल बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) और प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने कोरोना संकटकाल में लोगों की मदद के लिए संगठन की ओर से किए जा रहे कामकाज की तारीफ की और इसे जारी रखने की अपील भी की. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि पक्ष विपक्ष हो या फिर मेरे विरोधी सभी को इस कोरोना काल में लोगों की मदद के लिए एकजुट होकर काम करना चाहिए. उन्होंने कहा कि सरकार अपना काम कर रही है और संगठन भी बेहतर तरीके से काम को अंजाम दे रहा. 

वर्चुअल बैठक में केवल तीन ही नेताओं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) और प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने ही अपने विचार रखे. दिवंगत कांग्रेस सांसद राजीव सातव के निधन के चलते वर्चुअल बैठक में 2 मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई. 19 मई को प्रदेश कांग्रेस की फिर से वर्चुअल बैठक बुलाई जाएगी. हालांकि इस बैठक में कांग्रेस कोविड रिलीफ टास्क फोर्स के राष्ट्रीय चेयरमैन गुलाम नबी आजाद भी वर्चुअल तौर पर जुड़ेंगे. 

वर्चुअल बैठक के जरिए गुलाम नबी आजाद राजस्थान में हो रही तैयारियों की वर्चुअल फीडबैक भी लेंगे. बैठक में पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी अजय माकन, कांग्रेस के तमाम विधायक, पीसीसी पदाधिकारी और पार्टी के अग्रिम संगठनों के प्रमुख शामिल हुए.

ये भी पढ़ें-CM गहलोत के मन में पाप था, इसलिए वेंटिलेटर्स को काम में नहीं लिया: अरुण सिंह