Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2390381
photoDetails1rajasthan

RakshaBandhan 2024: CM भजनलाल शर्मा को वीरांगनाओं ने बांधी राखी, बोले- मैं आपका भाई हूं

Jaipur News: मुख्यमंत्री निवास में रविवार शाम भाई बहन के पवित्र प्रेम और स्नेह के धागों का पर्व रक्षाबंधन अनूठे ढंग से मनाया गया. देश की सुरक्षा के लिए जान देने वाले शहीद सैनिकों की वीरांगनाओं से प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने राखी बंधवाकर हर संभव सहायता का वचन दिया. प्रदेश की वीरांगनाओं ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को कलाई पर रक्षासूत्र बांधा. मुख्यमंत्री शर्मा ने सभी वीरांगनाओं को शॉल, श्रीफल, मिठाई एवं सम्मान स्वरूप राशि भेंट कर शुभकामनाएं दी.

 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अंगूठी पहल शुरू की

1/4
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अंगूठी पहल शुरू की

रक्षाबंधन पर इस बार राज्य के मुखिया मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अंगूठी पहल शुरू की. मुख्यमंत्री में शाहिद सैनिकों की वीरांगनाओं को राखी बांधने का निर्णय लिया. रविवार शाम एक दर्जन से ज्यादा शहीद वीरांगनाएं मुख्यमंत्री आवास पहुंची और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को रक्षा सूत्र बंधा. 

 

वीरांगना बहनों की हरसंभव मदद के लिए हमेशा तत्पर रहूंगा

2/4
वीरांगना बहनों की हरसंभव मदद के लिए हमेशा तत्पर रहूंगा

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं आपका भाई हूं और वीरांगना बहनों की हरसंभव मदद के लिए हमेशा तत्पर रहूंगा. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार रक्षाबंधन के पर्व पर वीरांगनाओं को सम्मान देने के लिए उनके द्वार पर पहुंची है. इसके तहत प्रदेशभर की लगभग 1 हजार 500 वीरांगनाओं को सम्मान स्वरूप रक्षाबंधन के अवसर पर 2100 रुपये, मिठाई, श्रीफल और शॉल प्रदान किए जा रहे हैं.

 

मुख्यमंत्री वीरांगना की समस्या दूर करने के निर्देश

3/4
मुख्यमंत्री वीरांगना की समस्या दूर करने के निर्देश

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को सभी उपखण्ड स्तर पर प्रतिमाह नियमित रूप से वीरांगनाओं की समस्याओं की सुनवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. वीरांगना निशा ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा रक्षाबंधन के अवसर पर वीरांगनाओं के सम्मान की ऐतिहासिक पहल की गई है. मरुधर कंवर ने मुख्यमंत्री से कहा कि आप ही हमारे भाई हैं. उन्होंने राज्य सरकार की इस पहल के लिए आभार जताया. मुख्यमंत्री ने सहृदयता के साथ सभी वीरांगनाओं से संवाद किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने संवेदनशीलता का परिचय देते हुए बुजुर्ग वीरांगना दरियाव कंवर के समीप स्वयं पहुंचकर रक्षासूत्र बंधवाया.

ये वीरांगनाएं रहीं मौजूद

4/4
ये वीरांगनाएं रहीं मौजूद

इस अवसर पर वीरांगना प्रगति माथुर पत्नी शहीद मेजर आलोक माथुर, श्रेया चौधरी पत्नी शहीद मेजर विकास भाम्भू, कृष्णा कंवर पत्नी शहीद राइफलमैन विक्रम सिंह, उषा शेखावत पत्नी शहीद नायक राजीव सिंह शेखावत, पिंकी देवी पत्नी शहीद हवलदार दाता राम, संतोष कंवर पत्नी शहीद नायक आनंद सिंह,मन्जू पत्नी शहीद नायक सांवरमल भामू,सम्पत कंवर पत्नी शहीद राइफलमैन प्रहलाद सिंह शेखावत, मरूधर कंवर पत्नी शहीद हवलदार नन्द सिंह, दरियाव कंवर पत्नी शहीद भंवर सिंह, श्विष्णु कंवर पत्नी शहीद किशन सिंह एवं निशा पत्नी शहीद कैप्टन प्रमोद लाल यादव ने मुख्यमंत्री को रक्षासूत्र बांधा.