पुलिस का बालिका आत्मरक्षा जागरूकता अभियान, निर्भीक रहो निडर बनो का दिया मूलमंत्र
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1283903

पुलिस का बालिका आत्मरक्षा जागरूकता अभियान, निर्भीक रहो निडर बनो का दिया मूलमंत्र

राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय बगरू में प्रधानाचार्य सुरेश कुमार लेखरा की अध्यक्षता में राजस्थान पुलिस की ओर से चलाए जा रहे बालिका आत्मरक्षा जागरूकता अभियान के तहत विद्यालय की सैकड़ों छात्राओं को आत्मरक्षा एवं साइबर सुरक्षा के गुर सिखाए गए. राजस्थान पुलिस के मास्टर ट्रेनर संतोष कुमार ए

पुलिस का बालिका आत्मरक्षा जागरूकता अभियान, निर्भीक रहो निडर बनो का दिया मूलमंत्र

बगरू:राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय बगरू में प्रधानाचार्य सुरेश कुमार लेखरा की अध्यक्षता में राजस्थान पुलिस की ओर से चलाए जा रहे बालिका आत्मरक्षा जागरूकता अभियान के तहत विद्यालय की सैकड़ों छात्राओं को आत्मरक्षा एवं साइबर सुरक्षा के गुर सिखाए गए.

राजस्थान पुलिस के मास्टर ट्रेनर संतोष कुमार एवं ललिता चौधरी ने महिला वर्ग के साथ हो रही विभिन्न अपराधिक एवं असामाजिक घटनाओं की जानकारी देते हुए बालिकाओं को उनसे अपनी रक्षा करने के कई गुर सिखाए. साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से हो रही अनैतिक गतिविधियों से सावधान रहने एवं उनसे कैसे बचा जा सकता है.इस बारे में भी विस्तृत जानकारी दी गई.

बालिकाओं की ओर से पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए उनकी शंकाओं का भी समाधान किया गया. निर्भीक रही निडर बनो का मूलमंत्र दिया गया. साथ बालिकाओं को बताया गया कि जब भी कोई आपके साथ गलत हरकत करे तो उसका विरोध करो. क्योंकि उसे अवसर पर हमारी चुपकी अपराधी के हौंसले को बढ़ावा देती है, साथ अपने परिजनों को भी इस बारे में तुरंत बताए ताकि समय रहते ऐसे लोगों को सजा दी सके.

इस दौरान बगरू थाने के सहायक उपनिरीक्षक प्रवीण कुमार, बीट प्रभारी मुकेश कुमार, रामेश्वर लाल, नानगराम, हरिनारायण सहित विद्यालय स्टाफ एवं सैंकड़ो छात्राएं मौजूद रही.

Reporter- Amit Yadav

Trending news