राजस्थान में राशन की दुकानें होंगी आधुनिक: खाचरियावास
Advertisement

राजस्थान में राशन की दुकानें होंगी आधुनिक: खाचरियावास

Jaipur News: खाद्य मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने सचिवालय विभागीय योजनाओं की समीक्षा की. उन्होंने कहा कि जरूरतमंद व्यक्ति को अनाज मांगने पर तत्काल गेंहू दिए जाने की व्यवस्था जल्द से जल्द की जाए.

राजस्थान में राशन की दुकानें होंगी आधुनिक: खाचरियावास

Jaipur News, जयपुर: सचिवालय में खाद्य मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने विभागीय योजनाओं की समीक्षा की. इस दौरान खाचरियावास ने कहा कि प्रदेश में जरूरतमंद सभी लोगों को खाद्य सुरक्षा योजना से जोड़ा जाएगा, जिससे की जरूरतमंद लोगों को आसानी से राशन उपलब्ध हो सके. 

बैठक में खाचरियावास ने अधिकारियों को कहा कि जरूरतमंद व्यक्ति को अनाज मांगने पर तत्काल गेंहू दिए जाने की व्यवस्था की जाए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश में 26 हजार राशन की दुकानें हैं, जिनको मॉडर्न बनाया जाएगा. 

इसके लिए मंत्री ने दूसरे राज्यों में राशन की दुकानों का अध्ययन करने के लिए अधिकारियों की टीम दूसरे राज्यों में भेजने की भी बात कही है. आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तेलगांना और हरियाणा राज्यों की उचित मूल्य की दुकानों का अध्ययन कर प्रदेश में अच्छे मॉडल को अपनाया जाएगा. 

इस दौरान खाचरियावास ने फोर्टिफाईड आटा दिए जाने पर भी विचार किए जाने की भी बात कही. राजस्थान खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति निगम में लंबे समय से पड़ी चीनी का नीलामी के माध्यम से निस्तारण करने और बीकानेर में पडे़ केरोसीन का डिस्पोजल करने के भी निर्देश दिए. 

यह भी पढे़ंः Khatu Shyam Ji Birthday: बाबा श्याम का जन्मदिन आज, देश-विदेश के फूलों से सजा मंदिर, उमड़ी भक्तों की भीड़

बैठक में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अभय कुमार, राजस्थान राज्य खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति निगम के प्रबंध निदेशक परमेश्वर लाल, अतिरिक्त खाद्य आयुक्त कालूराम, उपायुक्त रामस्वरूप, वित्तीय सलाहकार होशियार सिंह सहित वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे. 

Trending news