राष्ट्रपति का सुरक्षा गार्ड दोस्तों संग डाल रहा था बैंक में डकैती, हुआ गिरफ्तार
Advertisement

राष्ट्रपति का सुरक्षा गार्ड दोस्तों संग डाल रहा था बैंक में डकैती, हुआ गिरफ्तार

झुंझुनूं के गुढ़ागौड़जी कस्बे में स्थित यूको बैंक में चोरी करते हुए पुलिस ने चार युवकों को गिरफ्तार किया है

पकड़े गए चार आरोपियों में एक राष्ट्रपति भवन में गार्ड था जो अपने दोस्तों के साथ बैंक में चोरी की कोशिश कर रहा था

झुंझनूं (संदीप केडिया): राजस्थान के झुंझनूं जिले के गुढ़ा से एक ऐसी खबर आई जिसे सुनकर हर कोई हैरान था. जी हां, गुढ़ा में एक बैंक में चोरी की नाकाम कोशिश हुई थी. इस कोशिश में चार आरोपी गिरफ्तार हुए जिसमें से एक शख्स वह था जो देश के राष्ट्रपति की सुरक्षा का जिम्मा संभाल रहा था. एक मुखबिर की सूचना पर बैंक पहुंची पुलिस ने बैंक लुटने से बचा लिया लेकिन इसके साथ ही पुलिस के इस कदम से एक हैरान करने वाला खुलासा हुआ. पुलिस के मुताबिक पकड़े गए चार आरोपियों में एक राष्ट्रपति भवन में गार्ड था जो अपने दोस्तों के साथ झुंझुनूं के गुढ़ा में यूको बैंक में चोरी की कोशिश कर रहा था.

fallback

10 दिन की छुट्टी पर आया था गार्ड
जानकारी के मुताबिक झुंझुनूं के गुढ़ागौड़जी कस्बे में स्थित यूको बैंक में चोरी करते हुए पुलिस ने चार युवकों को गिरफ्तार किया है. इनमें से एक राष्ट्रपति भवन में तैनात यूनिट का गार्ड भी शामिल है. बताया जा रहा है कि गार्ड 10 दिन की छुट्टी पर आया हुआ था. लेकिन, अपने दोस्तों के साथ बैंक में चोरी की कोशिश करते हुए पकड़ा गया.

fallback

चार दोस्त हुए हैं गिरफ्तार
दरअसल, शनिवार की रात को गुढ़ागौड़जी कस्बे में यूको बैंक से आई आवाज के चलते एक पड़ोस के व्यक्ति ने पुलिस को संदिग्ध हालातों की सूचना दी थी. पुलिस ने मुस्तैदी बरतते हुए तुरंत बैंक जाकर देखा तो हालात संदिग्ध मिले. बैंक का शटर और उसके अंदर के गेट भी टूटे हुए मिले. जिस पर पुलिस ने घेराबंदी कर बैंक में धावा बोला तो अंधेरे का फायदा उठाकर तीन आरोपी भाग गए और किशोरपुरा निवासी विकास मीणा हथियारों के साथ पुलिस के हत्थे चढ़ गया. जिसे लाकर पूछताछ में उसने अपने तीन साथियों के नाम बताए. जिनमें गुड़ा निवासी शक्ति सिंह, किशोरपुरा निवासी संजय और संदीप शामिल थे. इनमें से संदीप राष्ट्रपति अंगरक्षक यूनिट में गार्ड बताया जा रहा है.

fallback

तीन दिन की थी बैंक की रेकी
पुलिस को पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने तीन दिन तक बैंक की रेकी की और कुछ नया करने के चक्कर में चोरी की योजना बनाई. गार्ड संदीप अपने ससुराल गया हुआ था. जिसे भी रात को आरोपियों ने फोन कर बुलाया. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है. वहीं इनका रिकॉर्ड भी खंगालना शुरू कर दिया गया है. जिसमें शक्ति सिंह पर आर्म्स एक्ट समेत दो मामले पहले से दर्ज हैं. शक्ति सिंह झुंझुनूं में ही एक फाइनेंस कंपनी में कार्यरत है. घटना की सूचना मिलने पर नवलगढ़ डीएसपी प्रभातीलाल भी पहुंचे थे.

Trending news