सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद राहुल गांधी लालू यादव से मिले, के सी वेणुगोपाल के अलावा ये रहे मौजूद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1810572

सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद राहुल गांधी लालू यादव से मिले, के सी वेणुगोपाल के अलावा ये रहे मौजूद

Rahul Gandhi met Lalu Yadav: सुप्रीम कोर्ट के फैसले से कांग्रेस नेता राहुल गांधी को बड़ी राहत मिली है. ऐसे में उनके 2024 का चुनाव लड़ने का रास्ता लगभग साफ हो गया है. इस बीच राहुल गांधी शुक्रवार को आरजेडी के प्रमुख लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की.

सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद राहुल गांधी लालू यादव से मिले, के सी वेणुगोपाल के अलावा ये रहे मौजूद

Rahul Gandhi met Lalu Yadav: सुप्रीम कोर्ट के फैसले से कांग्रेस नेता राहुल गांधी को बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी को मानहानि मामले में दो साल की सजा पर रोक लगा दी है. ऐसे में उनके 2024 का चुनाव लड़ने का रास्ता लगभग साफ हो गया है. इस बीच राहुल गांधी शुक्रवार को आरजेडी के प्रमुख लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की. इस मुलाकात में राहुल गांधी और लालू प्रसाद के चेहरे की खुशी साफ तौर पर देखी गई. माना जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A में भी हलचल मचा दी है.

दोनों नेताओं के बीच विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस' (Indian National Developmental Inclusive Alliance) पर चर्चा हुई. इस दौरान राहुल गांधी, लालू प्रसाद यादव, बेटी मीसा भारती के आवास पर मिले. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने लालू प्रसाद से उनकी सेहत के बारे में भी हाल चाल जाना.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह मुलाकात बेहद अहम बताया जा रहा है. कांग्रेस विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A को लेकर नए सिरे से रणनीति बना सकती है. दोनों नेताओं के बीच राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा हुई है. माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच बिहार में मंत्रिमंडल विस्‍तार के साथ ही नीतीश कुमार को विपक्षी पार्टियों के गठबंधन I.N.D.I.A. का संयोजक बनाने पर भी चर्चा हुई है. इस बैठक में तेजस्‍वी यादव, मीसा भारती, केसी वेणुगोपाल और अब्‍दुल बारी सिद्दीकी भी शामिल थे.

राजनीतिक बातचीत के अलावा लालू यादव अपने अंदाज में राहुल गांधी को बिहारी स्टाइल में मटन बनाने की कला भी  सीखाई. इसके लिए बिहार से स्पेशल देसी मटन भी मंगाया गया. लालू यादव ने ही राहुल गांधी को मटन बनाने का खास टिप्स सिखाया. 

कुछ दिनों पहले ही लालू यादव ने राहुल गांधी को शादी करने की सलाह दी थी. लालू यादव ने कहा कि अपको शादी कर लेनी चाहिए थी. अभी भी समय बीता नहीं है. शादी कर लीजिए, हमारी बात मानिए. आपकी मम्मी हमसे शिकायत करती हैं कि आप उनकी बात नहीं मानते, शादी नहीं करते हैं. इसपर राहुल गांधी ने कहा कि आपने कह दिया है तो शादी हो जाएगी. 

सुप्रीम कोर्ट से मोदी सरनेम मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आज बड़ी राहत मिली है, जिसके बाद पहली बार राहुल गांधी और लालू प्रसाद यादव की मुलाकात हुई. 

बता दें कि 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए बिगुल बजाते हुए कांग्रेस और 25 विपक्षी दलों ने बेंगलुरु में I.N.D.I.A.के नाम से एक नया गठबंधन बनाया था. वहीं भाजपा नेता सुशील मोदी ने दावा किया था कि बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार बेंगलुरु में विपक्ष की बैठक से जल्‍दी लौट आए थे, क्‍योंकि वह नए गठबंधन का संयोजक नहीं बनाए जाने से नाराज थे. 

Trending news