राजस्थान विधानसभा के टिकट फाइनल! पीसीसी में लगी दावेदारों की भीड़
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1854044

राजस्थान विधानसभा के टिकट फाइनल! पीसीसी में लगी दावेदारों की भीड़

Rajasthan assembly:  राजस्थान कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी भले ही तीन दिन जयपुर में डटी रही. लेकिन पीसीसी में अभी-भी विधानसभा चुनाव के लिए टिकट के दावेदारों की भीड़ लग रही है. किसका टिकट फाइनल हुआ है?ये वक्त ही बताएगा.

 

राजस्थान विधानसभा के टिकट फाइनल! पीसीसी में लगी दावेदारों की भीड़

Rajasthan assembly: राजस्थान विधानसभा में चुनाव में टिकट फाइलन करने के लिए कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी भले ही तीन दिन जयपुर में रहकर मशक्कत करके गई है,लेकिन टिकट के दावेदार अब भी पीसीसी वॉर रूम के चक्कर लगा रहे हैं. रविवार को भी एआईसीसीस के सीनियर ऑब्जर्वर मधुसूदन मिस्त्री को बायोडाटा देने दावेदार पहुंचे.

इनके दावे भी बड़े रोचक हैं,कोई कह रहा है कि पंद्रह साल से टिकट मांग रहा हूं, तो किसी का कहना है कि बाहरी को टिकट दिया तो वो हारेगा.दावों और हकीकत के बीच टिकट तो स्क्रीनिंग कमेटी ही तय करेगी.

राजस्थान में दिसम्बर में विधानसभा चुनाव हैं, और सात आठ महीने बाद लोकसभा चुनाव भी होने हैं. ऐसे में कांग्रेस दिसम्बर में सरकार रिपीट कराने तथा लोकसभा चुनाव में खाता खोलने के लिए एडी चोटी का जोर लगा रही है. कांग्रेस ने लोकसभा के हिसाब से आब्जर्वर लगाए हैं और इन ऑब्जर्वरों से फीड बैक लेने कांग्रेस के सीनियर ऑब्जर्वर मधुसूदन मिस्त्री रविवार को जयपुर पहुंचे.

 इधर मिस्त्री से मुलाकात कर उन्हें अपना बायोडाटा देने बड़ी संख्या में विधानसभा चुनाव में टिकट के दावेदार भी कांग्रेस वॉर रूम पहुंच गए. टिकट के दावेदारों में कोई अपनी राजनीतिक पृष्ठभूमि के दम पर तो कोई कांग्रेस पार्टी की 33 साल से सेवा के आधार पर टिकट पर दावा कर रहा था.

हर किसी प्रमुख नेता से मिलकर रख चुके हैं बात 

दावेदारों का कहना है कि उन्होंने पार्टी के सभी नेताओं सीएम अशोक गहलोत,प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर रंधावा,प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा से लेकर अन्य नेताओं से मिलकर अपना बायोडाटा सौंप चुके हैं.यहां तक की स्क्रीनिंग कमेटी के चैयरमेन गौरव गोगाई को बायोडाटा सौंपने का दावा कर रहे हैं.

अब मधुसूदन मिस्त्री आए हैं, तो उनके सामने आपनी बात रखने आए हैं. दावेदारों का कहना है कि हर नेता ने उन्हें आश्वासन दिया है, लेकिन अपनी बात सब तक पहुंचा रहे हैं,शायद कोई तो उनकी बात सुन और समझ लें। उनकी बात सुन लें.

बाहरी प्रत्याशी की हार की भविष्यवाणी 

सोजत पाली सीट पर दावेदारी जताने पहुंचे श्रवणराम मेघवाल और एक अन्य दावेदार ने कहा कि सोजत से बाहरी को टिकट दिया जा रहा है, जिससे लगातार तीन बार से कांग्रेस हार रही है. बाहरी प्रत्याशी की हार का अंतर लगातार बढ़ता जा रहा है.अब पूर्व मुख्य सचिव निरंजन आर्य को टिकट देने की चर्चा चल रही है, तो उन्होंने कहा कि 50 हजार से ज्यादा वोटों से हारेगी कांग्रेस. श्रवण ने कहा कि चौथी बार टिकट मांग रहा हूं.लेकिन पार्टी नहीं दे रही है. किसी को भी टिकट दे लेकिन बाहरी को नहीं दें.

एक दावा पहले दे रहे थे टिकट,अब लगा रहा हूं चक्कर 

टिकट की दावेदार करने हाडौती से आए कालूराम वर्मा ने कहा कि वो रैगर समाज से हैं और 1972 से पार्टी की सेवा कर रहा हूं. 1985 में टिकट दे रहे थे,लेकिन चुनाव लड़ने के पैसे नहीं थी. इसके बाद 89 से टिकट मांग रहा हूं.तीन बार लोकसभा चुनाव,गत चुनाव में बीकानेर से सांसद का टिकट मांग चुके हैं.अब केशवराय पाटन से विधायक का टिकट मांग रहा हूं. हाडौती संभाग में कहीं चुनाव होते हैं मेरे को याद करते रहें सबको जिताता हूं.

पंद्रह साल से टिकट की मांग,सुन नहीं रहे 

थानागाजी से पंचायत समिति सदस्य मदनलाल मीणा भी टिकट पर दावा जताने पहुंचे.मीणा का दावा है कि उनका पूरा परिवार कांग्रेसी है और मां-पिता भी कांग्रेस से चुनाव जीत कर सक्रिय रहे हैं. मैं खुद भी 25 साल से विभिन्न पदों पर सक्रिय हूं. पिछले 15 साल से विधायकी का टिकट मांग रहा हूं,लेकिन कोई सुन ही नहीं रहा है. 

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में प्रमुख भागीदारी निभाई. थानागाजी में 2003 से 2013 तक तीन चुनावों में कांग्रेस प्रत्याशी तीसरे नम्बर पर रहा है.लगातार चार चुनाव से कांग्रेस विधानसभा चुनाव हार रही है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan- जेपी नड्डा का गहलोत सरकार का पर निशाना, बोले कांग्रेस का मतलब भ्रष्टाचार अत्याचार अनाचार

 

Trending news