BSTC Pre DElEd Result 2022: राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट का काउंटडाउन शुरू, जल्द हो सकता है जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1400275

BSTC Pre DElEd Result 2022: राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट का काउंटडाउन शुरू, जल्द हो सकता है जारी

BSTC Pre DElEd Result 2022 out : राजस्थान बीएसटीसी परिणाम को लेकर आज का दिन काफी खास हो सकता है, सूत्रों कि मानें तो राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट (प्री डीएलएड रिजल्ट) महज कुछ घंटों बाद आ सकता है. इसलिए रिजल्ट देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर panjiyakpredeled.in क्लिक करें. 

फाइल फोटो.

BSTC Pre DElEd Result 2022, Check your result on panjiyakpredeled.in : राजस्थान बीएसटीसी की परीक्षा दे चुके सभी उम्मीदवार आज अलर्ट मोड पर रहें, आज क्योंकि आज राजस्थान बीएसटीसी के रिजल्ट आने की पूरी संभावना है, रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट panjiyakpredeled.in पर जा कर तुरंत चेक करें.

जैसा कि हम सब जानते हैं कि बीते 8 अक्टूबर को दोपहर दो बजे से 5 बजे तक राजस्थान के 33 जिलों में ये परीक्षा आयोजित की गई थी. इस परीक्षा के लिए करीब 5.99 लाख अभ्यार्थियों में  बीएसटीसी प्री डीएलएड के लिए पंजियन कराया था. यह परीक्षा प्रारंभिक शिक्षा में शिक्षक बनने के लिए है दो वर्ष के अध्यापक शिक्षा पाठ्यक्रम में डीएलएड प्रवेश के लिए है. 

जानकारों कि मानें तो पिछले साल परीक्षा होने के करीब एक माह बाद राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया था. लेकिन इस बार राजस्थान सरकार के प्रारम्भिक शिक्षा विभाग यह परिणाम थोड़ा जल्द दारी कर सकता है. इसके परीक्षा परिणाम के जरिए राजस्थान के 372 डीएलएड कॉलेजों कि 25000 सीटों पर प्रवेश के लिए परीक्षा हुई थी. 

रिजल्ट देखने का ये है सबसे सरल तरीका
सबसे पहले panjiyakpredeled.in पर जाएं
फिर Pre DElEd Result के लिंक पर क्लिक करें
इसके बाद अपना रोल नंबर व जन्मतिथि डालें
ये सब करते ही आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा

ये भी पढ़ें- REET 2022 के अभ्यार्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए अब करना होगा इंतजार, नवंबर में जारी होगी निविदा, फरवरी में मुख्य परीक्षा..

 

Trending news