Ambedkar jayanti 2024: राजस्थान के डिप्टी सीएम बैरवा ने बाबा साहेब को किया याद, कहा उनका सपना पूरा करना हम सबका दायित्व
Advertisement

Ambedkar jayanti 2024: राजस्थान के डिप्टी सीएम बैरवा ने बाबा साहेब को किया याद, कहा उनका सपना पूरा करना हम सबका दायित्व

Rajasthan News देश भर में 14 अप्रैल को डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जयंती धूमधाम से मनाई गई. बाबा सहेब को श्रद्धांजलि देते हुए उप मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा ने उनकी की जयंती पर  सभी प्रदेशवासियों को बधाई दी. 

Deputy CM Premchand Bairwa

Rajasthan News देश भर में 14 अप्रैल को डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जयंती धूमधाम से मनाई गई. इसी कड़ी में राजधानी जयपुर के अंबेडकर सर्किल स्थित मूर्ति पर बाबा सहेब को श्रद्धांजलि दी गई. श्रद्धांजलि सभा के दौरान मुख्य रूप से सीएम भजन लाल शर्मा, उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बेरवा, मंत्री अविनाश गहलोत और पूर्व में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित विभिन्न समाजों के लोगों ने श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी.

 

इस दौरान बाबा सहेब को श्रद्धांजलि  देते हुए उप मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा ने कहा कि, भीमराव अंबेडकर की जयंती पर मैं उन्हें कोटि-कोटि नमन करता हूं और सभी प्रदेशवासियों को आज के दिन की बहुत-बहुत बधाई देता हूं. अंबेडकर गरीब दलित पिछड़ों के मसीहा रहे हैं, देश भर में आज उनकी जयंती मनाई जा रही है.

उप मुख्यमंत्री  बैरवा ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि. भीमराव अंबेडकर के पथ और उनके अधूरे सपने को पूरा करने में देशवासी जुट जाएं. भारतीय जनता पार्टी के मेनिफेस्टो में हर वर्ग हर जाति को साथ लेकर चलने की बात होती है. सामाजिक उत्थान से लेकर आर्थिक उत्थान तक सभी बिंदु मेनिफेस्टो में सम्मिलित है. राजस्थान किस तरह से आगे बढ़े और विकसित भारत की सोच के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काम कर रहे हैं. अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाना हमारा काम है. वह हम कर रहे हैं और विकसित भारत का सपना साकार होता हुआ नजर आ रहा है.

वहीं कैबिनेट मंत्री अविनाश गहलोत ने संविधान निर्माता को बधाई देते हुए कहा कि अंबेडकर के बताए गए मार्ग पर चलकर एक नया राजस्थान और एक नया भारत बनाएंगे. प्रदेश के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है, 'सबका साथ - सबका विकास' इसी भावना को साथ लेकर समाज के वंचित और पिछड़े वर्ग को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं.

 ucc सहित अन्य मुद्दों को जो देश की हितकारक है,उनको हम सब लोग  मिलकर पूरा करेंगे. राम मंदिर, धारा 370 का वादा पूरा  कर 2047 में विकसित भारत कैसे बने इसके लिए प्रत्येक जाति धर्म और वर्ग के लोगों को साथ लेकर प्रधानमंत्री चल रहे हैं.

 राजस्थान में 25 की 25 सीट जीतेंगे. मेनिफेस्टो को आम आदमी तक पहुंचाना हमारा काम है. उसे हम पूरा करेंगे. आयुष्मान योजना विश्व की सबसे बड़ी हेल्थ स्कीम है, राजस्थान में 25 लाख तक का इलाज मुफ्त मिल रहा है, इस देश भर में लागू किया गया है. पिछले 10 साल में नरेंद्र मोदी ने जो भी निर्णय लिए हैं उन सभी निर्णय के कारण ही आज भारत मजबूत है.

Trending news