Rajasthan: पूर्व ACB DG बीएल सोनी ऑडियो वायरल, पेपर लीक को लेकर पूर्ववर्ती गहलोत सरकार पर लगाए ये गंभीर आरोप
Advertisement

Rajasthan: पूर्व ACB DG बीएल सोनी ऑडियो वायरल, पेपर लीक को लेकर पूर्ववर्ती गहलोत सरकार पर लगाए ये गंभीर आरोप

Ex ACB DG BL Soni Viral audio: राजस्थान में पेपर लीक मामले को लेकर टायर्ड आईपीएस अफसर बीएल सोनी एक ऑडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें उन्होंने पूर्व की गहलोत सरकार पर कई आरोप लगाए हैं.

Ex ACB DG BL Soni viral Audio ZeeRajasthan

Ex ACB DG BL Soni Viral audio: राजस्थान में पेपर लीक मामले को लेकर SOG लगातार कार्रवाई करने में जुटी हुई है.  इस बीच रिटायर्ड आईपीएस अफसर बीएल सोनी एक ऑडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस ऑडियो को राजस्थान बीजेपी के ऑफिशियल एक हैंडल पर भी शेयर किया गया है.

इस वायरल हो रहा ऑडियो में उन्होंने पूर्व की गहलोत सरकार पर कई आरोप लगाए हैं. जारी ऑडियो मैसेज में उन्होंने कहा है कि प्रदेश में 5 साल में लगभग सभी परीक्षाओं के पेपर लीक हुए. चयन बोर्ड और आरपीएससी के सदस्य-अफसर पकड़े गए. 18 लाख की घूस लेते पकड़े राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त एक व्यक्ति के फोन में ओएमआर शीट मिली लेकिन जांच आगे नहीं बढ़ने दी गई.

 

 गृह विभाग खुद के पास होने के बावजूद पूर्व सीएम पेपर लीक मामलों पर मीटिंग नहीं करते थे. वह अपनी ही पार्टी के एक नेता व केंद्रीय मंत्री को उलझाने की योजना बनाने में उलझे रहते थे. बोर्ड और आयोग में ऐसे अधिकारियों को लगा दिया जिससे प्रदेश शर्मसार हुआ. 
एसीबी के पूर्व डीजी बीएल सोनी  का यह वीडियो जारी होने के बाद से राजनीतिक गलियारों में गहमागहमी बढ़ गई है. इसी के साथ पूर्व सीएम गहलोत की कार्यप्रणीलियों पर भी काफी सवाल उठ रहे है. अब देखना यह होगा कि इस ऑडियो के जारी होने के बाद हालात क्या बनेंगे.

कौन है पूर्व डीजी बीएल सोनी  
बीएल सोनी का पूरा नाम भगवान लाल सोनी है. उनका जन्म 1 जनवरी 1963 को जोधपुर के गांव खारिया में  हुआ.   गांव के ही सरकारी स्कूल में उन्होंने आठवीं तक की पढ़ाई  पूरी की. उसके बाद जोधपुर के महेश स्कूल से 9 से 12वीं तक कि पढ़ाई पूरी की. आगे की पढ़ाई के लिए उन्होंने  जोबनेर कृषि महाविद्यालय का रूख किया. जहां  से कृषि विज्ञान में स्नातक और दिल्‍ली से मास्टर डिग्री हासिल की. बिना कोचिंग के यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा पास करके आईपीएस बने.

Disclaimer: वायरल हो रहे ऑडियो की जी मीडिया इस ऑडियो की पुष्टि नहीं करता हैं 

यह भी पढ़ें- राजस्थान भाजपा मिशन -25 के लिए निर्दलीय विधायकों को 'साध' रही बीजेपी क्या रुकावटों को पार करने से मिलेगी हैट्रिक

Trending news