Jaipur News: क्यों हुआ कांग्रेस विधायक रफीक खान पर हमला? सामने आई ये वजह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2405779

Jaipur News: क्यों हुआ कांग्रेस विधायक रफीक खान पर हमला? सामने आई ये वजह

Jaipur News: राजस्थान के जयपुर में कांग्रेस विधायक रफीक खान पर हमले की खबर आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो कांग्रेस विधायक अपने घर से निकलकर विधानसभा के लिए रवाना हो रहे थे. इसी दौरान भागते-भागते एक शख्स आया और उनके साथ मारपीट करने लगा.

Jaipur News: क्यों हुआ कांग्रेस विधायक रफीक खान पर हमला? सामने आई ये वजह

Jaipur News: राजस्थान के जयपुर में कांग्रेस विधायक रफीक खान पर हमले की खबर आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो कांग्रेस विधायक अपने घर से निकलकर विधानसभा के लिए रवाना हो रहे थे. इसी दौरान भागते-भागते एक शख्स आया और उनके साथ मारपीट करने लगा. इस घटना की जानकारी तुरंत विधायक की ओर से सदर थाना को दी गई. इसके बाद सदर थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया.  

हिरासत में लिया गया हमलावर 
पूरे मामले पर डीसीपी अमित कुमार ने बताया कि विधायक रफीक खान पर हमला करने वाले हमलावर को हिरासत में ले लिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार हमलावर विधायक को पकड़कर मारपीट के लिए उतारू हो गया था. इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने उसे पकड़ लिया और स्थानिय थाना को बुलाकर उसे गिरफ्तार करवाया. पुलिस हमलावर को हिरासत में लेने के बाद आगे की जांच में जुट गई है. 

57 साल के हैं कांग्रेस विधायक रफीक खान 
बता दें कि कांग्रेस विधायक रफीक खान की उम्र 57 साल है. वे राजस्थान के झुंझुनूं जिले से ताल्लुक रखते हैं. वे राजनेता के साथ-साथ एक बड़े कारोबारी भी हैं. साल 2018 में वे पहली बार विधायक चुने गए थे. तब उन्होंने बीजेपी के अशोक परनामी को पटखनी दी थी. हाल ही संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में उन्होंने बीजेपी के रवि नैय्यर को शिकस्त दी है. 

हमलावर ने क्यों किया हमला
खुद पर हुए इस हमले को कांग्रेस विधायक रफीक खान के साजिश के तहत हुआ हमला करार दिया है. उन्होंने कहा कि अगर कोई कमजोर व्यक्ति होता, तो उसकी जान भी सकती थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो एक महिला स्वास्थ्यकर्मी का पति विधायक रफीक खान के आवास पर पहुंचा था और वह उनसे अपनी समस्या बताना चाहता था, लेकिन विधायक के सुनवाई नहीं करने पर वह नाराज हो गया और हमला कर दिया. 

ये भी पढ़ेंः प्रदेश में 30 करोड़ की लागत से बनेंगे 8 नए ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे, डिप्टी CM ने...

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news