खान विभाग की ACS वीनू गुप्ता ने दिए निर्देश, अवैध खनन और परिवहन पर लगाएं रोक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1937233

खान विभाग की ACS वीनू गुप्ता ने दिए निर्देश, अवैध खनन और परिवहन पर लगाएं रोक

Rajasthan News: खान एवं पेट्रोलियम विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव वीनू गुप्ता  ने आज अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अवैध खनन और परिवहन पर रोक लगाई जाए. 

खान विभाग की ACS वीनू गुप्ता ने दिए निर्देश, अवैध खनन और परिवहन पर लगाएं रोक

Jaipur News: खान एवं पेट्रोलियम विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव वीनू गुप्ता ने विधानसभा चुनाव और चुनाव आचार संहिता को देखते हुए सख्त निर्देश दिए हैं. गुप्ता ने अवैध खनन, परिवहन, भण्डारण और ओवरलोडिंग रोकने के लिए विशेष प्रयास करने को कहा है. 

उन्होंने कहा कि चुनावों के कारण जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, खान अधिकारियों के चुनाव कार्यों में व्यस्तता को देखते हुए खनन माफिया की अधिक सक्रियता की आशंका है. इसे देखते हुए विभाग को अधिक विजिलेंट रहना होगा. गुप्ता ने सोमवार को खान निदेशक ताराचंद मीणा व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ माइंस विभाग व आरएसएमएम के फील्ड अधिकारियों से वीडियो कॉफ्रेसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक ली. 

यह भी पढ़ेंः DA Hike: बड़ी खुशखबरी! राजस्थान के सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा 4% DA बोनस, फाइल मंजूर

उन्होंने बताया कि मीडिया व अन्य माध्यमों से अवैध खनन गतिविधियों की जानकारी सामने आ रही हैं. उन्होंने अवैध खनन गतिविधियों के संवेदनशील क्षेत्रों टोंक, नीम का थाना, गोटन, जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, भीलवाड़ा, उदयपुर, बांसवाड़ा, बिजौलियां, जालौर, कोटा, झालावाड़ क्षेत्रों के अधिकारियों से की जा रही कार्रवाई की जानकारी ली. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan: पूरी तरह सक्रिय हुई वसुंधरा राजे, प्रियंका गांधी को लिया आड़े हाथ, कहा- जब भी आती हैं...

उन्होंने रात्रिकालीन गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए. वज्जू आदि क्षेत्रों में जिप्सम के अवैध खनन, परिवहन को लेकर सख्त कार्यवाही करने के लिए कहा. उन्होंने कहा कि अवैध खनन गतिविधियां बरदाश्त नहीं की जाएगी. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Election: फाइनल होनें लगी बीजेपी-कांग्रेस की नई लिस्ट, जानें लेटेस्ट अपडेट

Trending news