Rajasthan: पूरी तरह सक्रिय हुई वसुंधरा राजे, प्रियंका गांधी को लिया आड़े हाथ, कहा- जब भी आती हैं...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1937169

Rajasthan: पूरी तरह सक्रिय हुई वसुंधरा राजे, प्रियंका गांधी को लिया आड़े हाथ, कहा- जब भी आती हैं...

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर जमकर हमला बोला. राजे ने कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रियंका और उनके भाई जब भी आते हैं कुछ भी बोलकर चले जाते हैं, जरूरी नहीं है कि ये जो कहें उसे पूरा करें.

Rajasthan: पूरी तरह सक्रिय हुई वसुंधरा राजे, प्रियंका गांधी को लिया आड़े हाथ, कहा- जब भी आती हैं...

Vasundhara Raje: पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर जमकर हमला बोला. राजे ने कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रियंका और उनके भाई जब भी आते हैं कुछ भी बोलकर चले जाते हैं, जरूरी नहीं है कि ये जो कहें उसे पूरा करें. पूर्व सीएम ने खुद की सरकार में जयपुर के विकास के लिए किए गए कार्यों का उल्लेख करते हुए भाजपा की सरकार आने का दावा किया.

मरूधरा के महासमर में कांग्रेस और बीजेपी के प्रत्याशियों की सूची आना बाकी है, लेकिन जिनको टिकट मिल चुका है उन्होंने प्रचार शुरू कर दिया है. इसके लिए चुनाव प्रचार कार्यालय खोले जा रहे हैं. भाजपा के मालवीय नगर विधानसभा प्रत्याशी कालीचरण सर्राफ के मुख्य चुनाव कार्यालय उद्घाटन के दौरान पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को जमकर आड़े हाथ लिया. पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने कहा कि अभी कुछ दिन पहले प्रियंका गांधी आई थी.

उन्होंने कहा था कि साल में महिलाओं को 10 हजार देंगे, जबकि हमारी नारी शक्ति योजना भामाशाह को आगे बढ़ाते तो सरकारी योजना में सीधे महिलाओं को बढ़ी हुई राशि मिल जाती हैं, लेकिन वो नहीं करेंगे. इसके बाद राजे ने कहा कि ये दोनों जब भी आते हैं जनता को कुछ कह कर चले जाते हैं, यह जरूरी नहीं है यह जो कहें उसे पूरा करे, इनसे सावधान रहने की जरूरत है. इससे पहले भी किसानों को वादा किया था , 10 तक गिनती के साथ सम्पूर्ण कर्ज माफ़, पांच साल से किसान कर्ज माफ़ी का इंतजार कर रहे हैं, अब एक बार चुनाव आये तो फिर से आ रहे हैं. इस बार महिलाओं से भी वादा करके जा रहे हैं , किसानों का कर्ज आज तक 5 साल में माफ नहीं हुआ महिलाओं को भी यह कुछ नहीं देंगे ?

राजे ने महिला अपराध बढ़ने पर जताई चिंता

वसुंधरा राजे ने कहा कि हमने अभय कमांड सेंटर खोला था , पता नहीं उसका क्या इस्तेमाल हो रहा है ? इसी तरह महिला स्क्वॉयड बनाया था ताकि छोटी छोटी शिकायतों पर पुलिस तुरंत पहुंचकर महिलाओं के खिलाफ अपराधों पर कार्रवाई करें. हमने कानून बनाया था कि छोटी बच्चियों के साथ बलात्कार करने वालों को फांसी मिलनी चाहिए. आज अगर उस पर ध्यान देते और 2-4 को टांग देते या सजा देते तो शायद आज स्थितियां कुछ और होती. आज राजस्थान में महिलाओं के प्रति अपराध सबसे ज्यादा है ,जो एक शर्मनाक बात है. देश में महिला अपराध के मामले में राजस्थान पहले नम्बर पर है.

अपनी योजनाओं की रखी तस्वीर

वसुंधरा राजे ने कहा इतने साल से मालवीय नगर से जुड़े कालीचरण को कैसे अलग किया जा सकता है. आपके क्षेत्र में आपके क्षेत्र में रेलवे लाइन पर अंडर पास और ब्रिज बनाने का काम किसने किया. मालवीय नगर सेक्टर 10 और 4 के बीच अंडरपास, जेपी फाटक का अंडरपास, कल्याण नगर का अंडरपास बनाने का काम किया. हालांकि अंडरपास आसानी से नहीं बनाए जाते.

राजे ने कहा कि हमने रिंग रोड का काम शुरू किया था, तो कई मुश्किल आई थी लेकिन उसे सुलझा दिया. अभी रिंग रोड का आधा ही काम हुआ है, मुझे लगा की नई सरकार इसे पूरा कर देगी, लेकिन बार-बार पूछने के बाद भी रिंग रोड जो था जब हमारी सरकार गई उसे आज भी वैसा ही पड़ा है. सरकार आएगी तो उसको पूरा करने का काम नितिन गडकरी जी के साथ बैठकर होगा. बीसलपुर का पानी शुरू किया तो अपने समय में किया. ईआरसीपी का काम शुरू करेंगे तो सभी कॉलोनी में बीसलपुर का पानी अथाह मिलेगा.

द्रव्यवती नदी को लेकर कही यह बात

वसुंधरा राजे ने कहा कि द्रव्यवती नदी के क्या हालत हो गए हैं, जयपुर में सुंदर जगह बन जाएगी जहां सब इंजॉय करेंगे यह सोचकर काम किया, लेकिन नहीं हुआ. जो काम हुआ था वह भी खत्म हो गया . आज फिर से गंदे नाले का रूप लेकर वहां कचरा पड़ा हुआ है. अपनी सरकार आएगी इसे बदलने का काम जरूर कोई ना कोई करेगा. वर्ल्ड ट्रेड के सामने बगीचा और वाकिंग ट्रेक बनाया इसका विरोध हुआ लेकिन फिर भी आज बनकर तैयार है. गंदगी को हटाकर बगीचा लगाया, आज ऐसी जगह बन गया की जयपुर की इज्जत बन गई है.

राजे ने कहा कि कालीचरण जी से चुनाव के दौरान और बाद में राजनीति में साथ काम किया. इससे पारिवारिक सम्बंध बन गए जो अब पोते दोहिते तक पहुंच गए हैं. सबसे एक दूसरे की जानकारी है. उन्होंने जनता से कहा कि कालीचरणजी आप आ गए, आप संभालो प्यार से संभालो. सब इस परिवार को गले लगा कर ले जाएंगे. हम भी फिर भी आपके पीछे खड़े हैं. राजे ने कहा कि 1700 से जीत में मुझे मजा नहीं आया, बताओ कितने से जिताओगे ? इसके बाद लोगों ने कहा कि 17000 से तो राजे ने कहा कि इसमें भी नहीं और बताओ. इस पर किसी ने कहा कि 51 हजार से जीत दिलाएंगे. बाद में राजे ने कहा कि पचास हजार से ज्यादा जीत होनी चाहिए, इसके लिए सब मिलकर मदद करें.

यह भी पढ़ें-

झालावाड़ से लापता हुआ AAP का प्रत्याशी! कल से शुरू हो रहा नामांकन

 aam aadmi party third list : आम आदमी पार्टी ने जारी की तीसरी लिस्ट, 16 उम्मीदवारों के नाम घोषित 

Trending news