Rajasthan: फिर से सक्रिय Monsoon, जयपुर, भरतपुर, Kota, उदयपुर में अति बारिश के आसार
X

Rajasthan: फिर से सक्रिय Monsoon, जयपुर, भरतपुर, Kota, उदयपुर में अति बारिश के आसार

आने वाले तीन दिनों की अगर बात की जाए तो जयपुर, भरतपुर, कोटा, उदयपुर, बीकानेर और जोधपुर संभाग के अधिकतर जिलों में मानसून की अच्छी बारिश की संभावना है. 

Rajasthan: फिर से सक्रिय Monsoon, जयपुर, भरतपुर, Kota, उदयपुर में अति बारिश के आसार

Jaipur: प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से कमजोर पड़े मानसून (Monsoon के एक बार फिर से सक्रिय होने की संभावना है. पिछले 24 घंटों की अगर बात की जाए तो प्रतापगढ़, झालावाड़, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर और बांसवाड़ा में मानसून की बारिश जमकर मेहरबान रही.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Weather: छा कर भी नहीं बरस रहे बादल, Monsoon में बारिश को तरस रहे लोग

इस दौरान पूर्वी राजस्थान के दर्जन भर हिस्सों में मानसून की अच्छी बारिश दर्ज की गई. प्रतापगढ़ (Pratapgarh) के पीपलखूंट में पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा 165 एमएम बारिश दर्ज की गई तो वहीं पश्चिमी राजस्थान के समदड़ी बाड़मेर में सबसे ज्यादा 36 एमएम बारिश दर्ज की गई. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan में बन रहा Cycloning Circulation, 24 घंटों में होगी ओलों वाली झमाझम बारिश!

आने वाले तीन दिनों की अगर बात की जाए तो जयपुर, भरतपुर, कोटा, उदयपुर, बीकानेर और जोधपुर संभाग के अधिकतर जिलों में मानसून की अच्छी बारिश की संभावना है. वर्तमान में लो प्रेशर एरिया मध्य एमपी के उत्तरी भागों के ऊपर बना हुआ है. इसके साथ ही बीकानेर और अजमेर में लो प्रेशर एरिया के केन्द्र से होकर गुजर रहा है, जिसके चलते आज कोटा और उदयपुर संभाग के जिलों में कहीं कहीं भारी से अति भारी बारिश व एक दो स्थानों पर अत्यंत भारी बारिश की संभावना है. 

साथ ही 26 जुलाई को कोटा, जयपुर और भरतपुर संभाग में कहीं कहीं भारी बारिश की संभावना है. इसके साथ ही बीकानेर और जोधपुर संभाग के भी जिलों में 26 और 27 जुलाई को हल्के से मध्यम बारिश के आसार हैं.

 

Trending news