Rajasthan News : आसमान में छाए काले बादल, कहीं झमाझम तो कहीं हलकी बारिश
Advertisement

Rajasthan News : आसमान में छाए काले बादल, कहीं झमाझम तो कहीं हलकी बारिश

9 दिन से नौतपा की तपिश से लोगों का हाल बेहाल था तो आज इंद्रदेव ने लोगों की सुनी और सुबह से ही रुक रुक कर झमाझम बारिश (Rain) का दौर शुरू हुआ.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Dausa : 9 दिन से नौतपा की तपिश से लोगों का हाल बेहाल था तो आज इंद्रदेव ने लोगों की सुनी और सुबह से ही रुक रुक कर झमाझम बारिश (Rain) का दौर शुरू हुआ, जिससे लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिली. पिछले 9 दिन से तापमान 45 डिग्री के करीब पहुंच गया था. ऐसे में लोगों के पसीने सूकने का नाम नहीं ले रहे थे.

ये भी पढ़ें-Baran: कपड़ा व्यवसायियों की CM गहलोत से मांग, कहा-लॉकडाउन में हमें भी मिले छूट

वहीं, सूरज की तेज तपत लोगों को झुलसा रही थी, लेकिन बारिश होने से आज मौसम खुशगवार हो गया और ठंडी हवा का अहसास हुआ तो लोगों को गर्मी में बारिश होने से सुकून मिला. फिलहाल आकाश में बादल छाए हुए हैं, जिससे लगता है दिन में और बारिश हो सकती है. अधिक बारिश हुई तो लोगों को दो-चार दिन गर्मी से बड़ी राहत मिलने की उम्मीद है.

आपको बता दें कि मौसम केंद्र जयपुर निदेशक राधेश्याम शर्मा के अनुसार के "राजस्थान के ऊपर एक नया पश्चिमी विक्षोभ (Western disturbance) सक्रिय हुआ है, जिसका असर प्रदेश के करीब सभी संभाग में देखने को मिलेगा. राजस्थान के ऊपर सक्रिय हुए इस नई पश्चिमी विक्षोभ का असर 31 मई से 3 जून तक रहेगा. 

इस दौरान दोपहर के बाद तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. प्रदेश के अधिकतर जिलों में होने वाली हल्की से मध्यम बारिश के चलते लोगों भीषण गर्मी (Summer) से राहत मिलेगी. इसके साथ ही दिन और रात के तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री की गिरावट की संभावना भी है."

ये भी पढ़ें-Jaipur में Covid Guideline का निकला ‘जनाजा’, पुलिस और विधायक एक-दूसरे को ठहरा रहे गुनहगार

Trending news