Rajasthan- कुछ ही घंटों में बदल जाएगा सबकुछ, इन वित्तीय नियमों के बदलाव से खाली हो सकती है जेब भी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1849860

Rajasthan- कुछ ही घंटों में बदल जाएगा सबकुछ, इन वित्तीय नियमों के बदलाव से खाली हो सकती है जेब भी

1 september new rules:  यदि आपने पैन-आधार लिंक नहीं करवाया तो जल्द करवा लें, नहीं तो आपका पैन-आधार  एक अक्टूबर से डिएक्टीवेट हो जाएगा. आधार-पैन कार्ड लिंक कराने का मौका भी 30 सितंबर तक ही मिलेगा.

1 September new rules:

1 september new rules:  यदि आपने पैन-आधार लिंक नहीं करवाया तो जल्द करवा लें, नहीं तो आपका पैन-आधार  एक अक्टूबर से डिएक्टीवेट हो जाएगा. बता दें कि सितंबर महीने में कई महत्त्वपूर्ण वित्तीय नियमों में सरकार के जरिए बदलाव होने जा रहे हैं, ऐसे में सभी लोग अपने जरूरी काम सितंबर माह में निबटा लें. 19 मई में आरबीआई के जरिए जारी एक सर्कुलर में 2000 रुपए के नोट बदलने और आधार-पैन कार्ड लिंक कराने का मौका भी 30 सितंबर तक ही मिलेगा.

सितंबर माह में बदलाव

एसबीआई की ओर से वरिष्ठ नागरिकों के लिए वीकेयर स्कीम में निवेश भी 30 सितम्बर तक है इस योजना में वरिष्ठ नागरिकों को आम लोगों की तुलना में 5 साल और उससे अधिक अवधि के लिए 7.50 फीसदी तक ब्याज मिलता है.डीमैट खाते में नॉमिनेशन की प्रक्रिया को पूरा नहीं किया है तो 30 सितंबर-2023 से पहले पूरा कर ले. बिना नॉमिनेशन वाले खाते को इसके बाद सेबी की ओर से डिएक्टिवेट किया जा सकता है.आधार कार्ड मुफ्त में अपडेट कराने की अंतिम तिथि 14 सितंबर-2023 तक बिना शुल्क के अपडेट करवा सकते है.

एलपीजी सिलेंडर पर राहत मिलेगी

केंद्र सरकार ने एलपीजी सिलेंडर पर 200 रुपए की सब्सिडी देने का एलान किया है. उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को पहले से मिल रही 200 रुपए की सब्सिडी के अलावा यह लाभ अलग से मिलेगा. ऐसे में योजना के लाभार्थियों को 400 रुपए प्रति सिलेंडर का लाभ होगा.2,000 रुपए के नोट बदलने की अंतिम तिथि 30 सितंबर, 2023 है. ऐसे में घर पर रखे 2000 रुपए के नोट बैंक शाखा पर जाकर बदल लें.वरन 30 सितम्बर के बाद नहीं बदले जाएंगे इसके बाद नुकसान उठाना पड़ सकता है.,सीए विपिन मंगल का कहना है कि यदि आप पैन-आधार लिंक नहीं कराते है तो आपको सरकार की ओर से मिलने वाली योजनाओं के लाभ से भी वंचित हो सकते है.साथ ही यदि बैंक में 50 हजार रू से अधिक राशि जमा कराने जाएंगे तो बैंक में राशि जमा नहीं होगी.30 सितम्बर पर पहले आधार-पैन का लिंक कराएं.,

यह भी पढ़ें-

Good News: जयपुर एयरपोर्ट पर बढ़ेगी हवाई सेवा! विंटर शेड्यूल में 30 शहराें के लिए फ्लाइट संभव

Rajasthan Weather : सिंतबर में फिर सक्रिय होगा मॉनसून, एक हफ्ते बाद इन जिलों में बारिश

 

Trending news