राजस्थान- जेल मंत्री ने किया ''पुझल जेल'' में प्रिजन बाजार का दौरा, जेल बंदियों की प्रशंसा
Advertisement

राजस्थान- जेल मंत्री ने किया ''पुझल जेल'' में प्रिजन बाजार का दौरा, जेल बंदियों की प्रशंसा

जेल मंत्री टीकाराम जूली ने चेन्नई के केंद्रीय कारागार ''पूझल जेल'' में प्रिजन बाजार का अवलोकन किया जिसमें बंदियों द्वारा तैयार किये उत्पादों का अवलोकन किया कर सराहना की.बंदियों द्वारा जेल में तैयार उत्पाद आमजन को विक्रय के लिए  प्रिजन बाजार में उपलब्ध कराए जाते है.  ये भी प

राजस्थान- जेल मंत्री ने किया ''पुझल जेल'' में प्रिजन बाजार का दौरा, जेल बंदियों की प्रशंसा

Jaipur News: जेल मंत्री टीकाराम जूली ने चेन्नई के केंद्रीय कारागार ''पूझल जेल'' में प्रिजन बाजार का अवलोकन किया जिसमें बंदियों द्वारा तैयार किये उत्पादों का अवलोकन किया कर सराहना की.बंदियों द्वारा जेल में तैयार उत्पाद आमजन को विक्रय के लिए  प्रिजन बाजार में उपलब्ध कराए जाते है. 

ये भी पढ़ें: PM Modi in Bhilwara : पीएम नरेन्द्र मोदी की एक झलक के लिए पेड़ों में चढ़े युवा

प्रिजन बाजार  में कैदियों के जरिए जेल में संचालित बेकरी का भी दौरा किया. बेकरी में तैयार ब्रेड प्रतिदिन मेडिकल कॉलेज में सप्लाई की जाती है. इससे मंत्री काफी प्रभावित नजर आए. जेल परिसर में बंदियों के लिये बना 50 बेड के अस्पताल का भी अवलोकन किया जिसमें लगभग सभी प्रकार की चिकित्सकीय सुविधाए मिली.

उन्होंने कैदियों के लिये भोजन पकाने की प्रक्रिया, पेयजल व्यवस्था तथा सुरक्षा व्यवस्था के साथ कैदियों के लिये जेल में संचालित सुधारात्मक गतिविधियों की जानकारी. मंत्री ने जेल में उत्पाद तैयार करने वाले कैदियों से बातचीत भी की.मंत्री ने जेल के अधिकारियों से जेल की सभी गतिविधियों की विस्तार से जानकारी ली तथा राजस्थान में देश मे सर्वाधिक संचालित खुली जेल के संचालन के बारे में अवगत कराया.उन्होंने राज्य के8 जेलों में विभाग द्वारा किये गए नवाचारों के बारे बताया.राजस्थान की जेलों में कैदियों के द्वारा पेट्रोल पंप संचालित करने के नवाचार की वहां के अधिकारियों ने प्रसंशा की. कारागार मंत्री ने ने कहा कि पुंझल जेल बंदियों द्वारा की जा रही गतिविधियों का परीक्षण कराकर प्रदेश की जेलों में भी कराने का प्रयास रहेगा.

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Sanchore: छुट्‌टी के दिन स्कूल के स्टोर रूम में युवती के साथ था प्रधानाचार्य,ग्रामीणों ने पकड़कर पीटा

Trending news