राजस्थान में बेरोजगार युवाओं को दोबारा बेरोजगारी भत्ता देने की कवायद होगी तेज! भजनलाल सरकार जल्द उठा सकती है कदम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2289047

राजस्थान में बेरोजगार युवाओं को दोबारा बेरोजगारी भत्ता देने की कवायद होगी तेज! भजनलाल सरकार जल्द उठा सकती है कदम

Rajasthan News:  राजस्थान में बेरोजगार युवाओं को दोबारा बेरोजगारी भत्ता देने की कवायद तेज हो सकती है. पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने इसको लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट किया है.

Ashok Gehlot

Rajasthan News: राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने बेरोजगारी भत्ते को लेकर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है. लगातार पूर्व की कांग्रेस सरकार वर्तमान बीजेपी सरकार को बिजली, पानी और अन्य मुद्दों पर घेरती आई है. पूर्व सीएम गहलोत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट शेयर किया है.

पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर ट्वीट करते हुए लिखा,''राजस्थान में हमारी सरकार के दौरान युवाओं को 4500 रु महीने तक का बेरोजगारी भत्ता देना शुरू किया गया था जो उनके लिए बड़ा संबल होता है. मुझे बहुत सारे युवाओं ने बताया है कि बीते कई महीनों से उन्हें बेरोजगारी भत्ता नहीं मिल रहा है जिससे उन्हें अपनी पढ़ाई जारी रखने में परेशानी आ रही है.''

उन्होंने पीएम मोदी को टैग करते हुए लिखा, ''प्रधानमंत्री श्री  @NarendraModi ने चुनाव में गारंटी दी थी कि भाजपा सरकार आने पर हमारी किसी योजना को बंद नहीं किया जाएगा बल्कि और मजबूत किया जाएगा. अब राजस्थान के युवाओं ने इस गांरटी पर भरोसा कर भाजपा को वोट तो दे दिया था पर अब उन्हें नौकरी या बेरोजगारी भत्ता नहीं केवल अफसोस मिल रहा है.मैं मुख्यमंत्री श्री @BhajanlalBJP से कहना चाहूंगा कि युवाओं का बेरोजगारी भत्ता जल्द से जल्द पुन: शुरू करें जिससे युवाओं को राहत मिल सके.''

गौरतलब है कि राजस्थान में पूर्व की अशोक गहलोत सरकार ने बेरोजगारों के लिए बेरोजगारी भत्ता योजना शुरू की थी. इस दौरान बेरोजगार युवाओं को 4500 रु महीने तक का बेरोजगारी भत्ता देना शुरू किया गया था. कुछ बेरजागर युवाओं को भत्ता नहीं मिलने के कारण पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने सूबे की भजनलाल सरकार पर निशाना साधा.

अशोक गहलोत के पोस्ट के बाद ये चर्चा हो रही है कि राजस्थान में  बेरोजगार युवाओं को दोबारा बेरोजगारी भत्ता देने की कवायद तेज होगी. साथ ही भजनलाल सरकार इस दिशा में जरूरी कदम उठाएगी.

Trending news