Rajasthan News : मुकेश भाकर ने महिला और पुरुष मार्शल को काटा, मुख्य सचेतक योगेश्वर गर्ग ने लगाए गंभीर आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2371245

Rajasthan News : मुकेश भाकर ने महिला और पुरुष मार्शल को काटा, मुख्य सचेतक योगेश्वर गर्ग ने लगाए गंभीर आरोप

Rajasthan Politics : मुख्य सचेतक योगेश्वर गर्ग ने विपक्ष पर हमला बोला, और निलंबित सदस्य मुकेश पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

 

Rajasthan News

Rajasthan News : राजस्थान विधानसभा में चल रहे गतिरोध के बीच मुख्य सचेतक योगेश्वर गर्ग ने विपक्ष पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि विधानसभा में उठाए गए मुद्दे नियम और प्रक्रिया के तहत आते हैं, लेकिन विपक्ष ने इसे अनदेखा करते हुए मनमानी करने का प्रयास किया. उन्होंने बताया कि पहले ही यह व्यवस्था दी गई थी कि अगर कोई मुद्दा उठाना है, तो वह संबंधित नियम के तहत होना चाहिए. 

गर्ग ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा, कि निलंबित सदस्य मुकेश भाकर ने एक महिला और एक पुरुष मार्शल पर हमला कर उन्हें काटा. उन्होंने कहा, "यह स्थिति बहुत ही गंभीर है. इस मामले की पूरी जांच की जाएगी और जरूरत पड़ी तो FIR भी दर्ज की जाएगी." गर्ग ने यह भी कहा कि निलंबन काल के दौरान मुकेश भाकर के सभी प्रकार के भत्ते और सुविधाएं बंद रहेंगी.

विपक्ष ने सदन और आसन पर अनुचित दबाव डालने की कोशिश की. गर्ग ने कहा, "आसन ने जो निर्णय लिया वह पूरी तरह से उचित था. हमने सदन के भीतर भी विपक्ष को समझाने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने बात नहीं मानी, जिससे निलंबन तक की नौबत आ गई."

विपक्ष पर गंभीर आरोप

योगेश्वर गर्ग ने विपक्ष की ओर से उठाए गए AAG के मुद्दे को पॉइंट ऑफ ऑर्डर और पॉइंट ऑफ इंफॉर्मेशन के तहत उठाए जाने की आलोचना की. उन्होंने कहा, "यह बहुत छोटे आधार हैं ऐसे बड़े मुद्दे के लिए." उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्ष ने आसान की बात को नहीं माना और आसन पर दबाव डालने का प्रयास किया, लेकिन आसन ने सही निर्णय लिया. गर्ग ने यह भी बताया कि विपक्ष के वरिष्ठ नेताओं से बातचीत कर उन्हें मनाने की कोशिश की गई थी, लेकिन वे निलंबन रद्द करने पर अड़े रहे.

निलंबन और विपक्ष की जिद

गर्ग ने बताया कि विपक्ष से बातचीत के दौरान यह सुझाव दिया गया था कि निलंबित सदस्य मुकेश भाकर प्रश्न काल तक बाहर बैठ जाएं, ताकि बाद में पुनर्विचार किया जा सके. हालांकि, विपक्ष की जिद के कारण यह मामला आगे नहीं बढ़ पाया. उन्होंने बताया कि प्रश्न काल के निलंबन पर भी चर्चा हो रही थी, लेकिन विपक्ष की हठधर्मिता ने सदन में असहज स्थिति पैदा कर दी.

वीर सावरकर पर फिल्म न देखने से हंगामा

गर्ग ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस ने वीर सावरकर पर बनी फिल्म नहीं देखी, जिसके चलते हंगामा हुआ. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के आला नेताओं ने दिल्ली से निर्देश दिए थे कि सावरकर की फिल्म न देखी जाए. गर्ग ने सवाल उठाते हुए कहा कि कांग्रेस को भी यह समझना चाहिए कि सावरकर कितने महान थे.

Trending news