Rajasthan News: 10 जनवरी को पंचायत-निकाय उपचुनाव, 11 को आएंगे परिणाम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2009303

Rajasthan News: 10 जनवरी को पंचायत-निकाय उपचुनाव, 11 को आएंगे परिणाम

Rajasthan News: विधानसभा चुनावों के बाद अब उपचुनावों की बारी है. पंचायतीराज और निकायों में उपचुनाव होंगे. 26 दिसंबर को अधिसूचना जारी होगी.  

Rajasthan News: 10 जनवरी को पंचायत-निकाय उपचुनाव, 11 को आएंगे परिणाम

Rajasthan News: राजस्थान के विधानसभा चुनावों के बाद अब नगर निकायों और पंचायतों के उपचुनाव होंगे. इसके लिए राज्य निर्वाचन विभाग की तैयारियां तेज हो गई हैं. कई जगह ऐसी हैं, जहां चुनावों का बहिष्कार भी हुआ है. इसके लिए राज्य निर्वाचन विभाग लगातार अवेयर की कोशिश कर रहा है. आखिर कितने जिलों में उपचुनाव होंगे. 

विधानसभा चुनावों के बाद अब उपचुनावों की बारी है. पंचायतीराज और निकायों में उपचुनाव होंगे. 26 दिसंबर को अधिसूचना जारी होगी.  

यह भी पढ़ेंः एक साधारण परिवार में जन्में भजनलाल शर्मा बनेंगे राजस्थान के 16वें मुख्यमंत्री?

राजस्थान में विधानसभा चुनाव हाल ही में थमा ही है, भजनलाल शर्मा के रूप में नए मुख्यमंत्री का चयन भी हो गया लेकिन अब उपचुनावों की बारी है. 10 जनवरी को 8 जिलों के 115 वार्डों में, पंचायत संस्थाओं में 7 पंचायत समिति सदस्यों, 20 सरपंच, 265 वार्ड पंचों और 1 प्रधान के खाली पद के लिए वोटिंग होगी. उपचुनाव की अधिसूचना 26 दिसंबर को जारी होगी.

इन निकायों में होगा चुनाव 
राज्य के 8 जिलों में नगर परिषद और नगर पालिका में चुनाव होगा, जिसमें अजमेर और बांसवाडा में 9-9, बीकानेर में 3, दौसा में 14, धौलपुर में 51, कुचामनसिटी में 7, पाली में 17, सवाई माधोपुर में 5 वार्डों में नगर परिषद और नगर पालिका के चुनाव होंगे.

यह भी पढ़ेंः मुख्यमंत्री पद से हटते ही अशोक गहलोत को बड़ा झटका! शेखावत मानहानि केस में करना होगा ट्रायल का सामना

इन पंचायत समिति संस्थाओं में चुनाव 
राज्य के 31 जिलों में 20 सरपंच, 24 उपसरपंच और 265 वार्ड पंचों के चुनाव होंगे. राज्य निर्वाचन आयुक्त मधुकर गुप्ता का कहना है कि चुनावों की तैयारियां लगभग पूरी हो गई है. अब विधानसभा चुनावों के बाद 10 जनवरी को उपचुनाव होंगे और 11 जनवरी को परिणाम आएंगे.

Trending news