Vegetable High Price: महंगाई ने तोड़ी लोगों की कमर,बाजार में सब्जियों के भाव छू रहे है आसमान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2326661

Vegetable High Price: महंगाई ने तोड़ी लोगों की कमर,बाजार में सब्जियों के भाव छू रहे है आसमान

Vegetable High Price: राजस्थान राज्य की खुदरा सब्जी मंडियों में सब्जियों के भाव आसमान छू रहे है.इतनी महंगी सब्जी गरीब आदमी कैसे खरीदे जब मध्यम वर्ग के लोग ही महंगी सब्जियों पीडित हो रहे.

Vegetable High Price

Vegetable High Price: राजस्थान राज्य की खुदरा सब्जी मंडियों में सब्जियों के भाव आसमान छू रहे है.ऐसे में गरीब की थाली से सब्जी गायब,महंगाई से लोग परेशान हो रहे है.फिलहाल सरकार की ओर से महंगाई पर लोगों को राहत की उम्मीद नहीं दिख रही.

गरीब की कमर तोडी
दिन प्रति दिन सब्जी मंडियों में सब्जियों के भाव बढ रहे ऐसे में लोग सब्जियों की खरीद से दूरी बनाने लगे,क्योंकि महंगी सब्जियों ने घर—रसोई का बजट ही बिगाड कर रख दिया है.सब्जी विक्रेताओं का कहना प्रदेश में सब्जियों की फसल खत्म होने से अन्य राज्यों से सब्जियां ट्रांसपोर्ट हो रही है.

सब्जियां ट्रांसपोर्ट 
अन्य राज्यों से राजस्थान तक ट्रांसपोर्ट बहुत महंगा पड रहा है, जिसके कारण मंडियों में सब्जी महंगे दामों पर बेची जा रही है.सरकार को पेट्रोल—डीजल के दामों पर कमी लाए ताकि सब्जी समेत अन्य सामग्रियों में महंगाई से राहत मिल सके.

महंगाई से राहत की उम्मीद
हर साल गर्मी और बारिश के मौसम में सब्जियों पर महंगाई बढ जाती है इसके लिए सरकार को लगाम लगाना होगा.सब्जी खरीददारों का कहना है कि हर साल इन मौसम में सब्जियों पर महंगाई की बात हो गई लेकिन सरकार इस पर कुछ काम नहीं कर रही.

सितम्बर महीने तक
सरकार को उन गरीब की थाली का ध्यान देना होगा कि गरीब की थाली से सब्जी गायब हो गई.इतनी महंगी सब्जी गरीब आदमी कैसे खरीदे जब मध्यम वर्ग के लोग ही महंगी सब्जियों पीडित हो रहे.

प्रदेश में नई सब्जियां
सब्जी विक्रेताओं का मानना है कि अगस्त—सितम्बर तक सब्जियों में महंगाई से राहत मिलने की उम्मीद जता रहे है.जब तक प्रदेश में नई फसल सब्जियों की नहीं आ जाती तब तक महंगी सब्जियों से राहत की उम्मीद नहीं.

यह भी पढ़ें:10 जुलाई को आयेगा भजनलाल सरकार का पहला पूर्ण बजट,जानिए क्या है लोगों की उम्मीदें

Trending news