राजस्थान पुलिस ने 3 दिन में 4 राज्यों में दी दबीशें, योगी मॉडल में धर दबोचे बावरिया गैंग के गुर्गे
Advertisement

राजस्थान पुलिस ने 3 दिन में 4 राज्यों में दी दबीशें, योगी मॉडल में धर दबोचे बावरिया गैंग के गुर्गे

Jaipur News: सूरजगढ़ इलाके में 24-25 फरवरी की रात को घर में घुसकर 6 हथियार बंद बदमाश परिवार को बंधक बनाकर महिलाओं के गहने लूट ले गए. इस पुलिस ने तीन दिन तक कार्रवाई की और आठों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है.

राजस्थान पुलिस ने 3 दिन में 4 राज्यों में दी दबीशें, योगी मॉडल में धर दबोचे बावरिया गैंग के गुर्गे

Jaipur News: शनिवार रात थाना सूरजगढ़ इलाके के कुलोठ खुर्द गांव में परिवार को बंधक बनाकर लाखों की डकैती के मामले में पुलिस ने 3 दिन के अंदर घटना में शामिल सभी आठों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है. बुधवार सुबह घटनास्थल की तस्दीक को निकली थाना पुलिस और डीएसटी की टीम पर उन्हीं के हथियार छीन कर दो बदमाशों ने तीन राउंड फायर किए, जिससे एक कॉन्स्टेबल घायल हो गया. जवाबी फायरिंग में पुलिस ने दोनों बदमाशों के पैर में गोली मार उन्हें दबोच लिया.

एसपी मृदुल कच्छावा ने बताया कि 24-25 फरवरी की रात थाना सूरजगढ़ क्षेत्र के कुलोठ खुर्द गांव में रामेश्वर जाट के घर घुसे 6 हथियार बंद बदमाश परिवार को बंधक बनाकर महिलाओं के पहने हुए गहनों के साथ संदूक में रखे 40 तोला सोने के आभूषण, चांदी के 5 सिक्के, 500 ग्राम चांदी के जेवर और 17000 नगद लूट कर ले गए थे. 

3 दिन में सभी आठों आरोपी गिरफ्तार
मामले की गंभीरता को देखते हुए घटना के खुलासे के लिए एसपी कच्छावा द्वारा एएसपी डॉ तेजपाल सिंह व सीओ चिड़ावा सुरेश शर्मा के सुपरविजन एवं थानाधिकारी सूरजगढ़ रविंद्र कुमार के नेतृत्व में डीएसटी एवं साइबर सेल से अलग-अलग टीम गठित की गई. गठित टीम द्वारा तकनीकी अनुसंधान, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एवं मुखबिर की सूचना पर मध्य प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली व राजस्थान के संभावित स्थानों पर दबिश देकर 3 दिन में डकैती की घटना में शामिल बावरिया गिरोह के सभी 8 जनों को गिरफ्तार किया गया.

इन्हें किया गया गिरफ्तार
करीब 40 लाख के गहने और नकदी लूट के मामले में पुलिस ने सुभाष उर्फ कलुआ बावरिया (55) निवासी चंदनपुरा थाना रूपवास जिला भरतपुर, संजय बावरिया (33), रवि बावरिया (26) निवासी मसीत थाना टपूकड़ा जिला अलवर, मोहन सिंह उर्फ रूडी बावरिया (44)  व अर्जुन उर्फ गंजा बावरिया (32) निवासी सिवानी जिला भिवानी हरियाणा, बबलू उर्फ भालू बावरिया (30) निवासी बलौदा थाना सूरजगढ़, राजकुमार उर्फ रामू बावरिया (36) निवासी बल्लभगढ़ थाना सीकरी हरियाणा एवं शशि बावरिया (42) निवासी बैंका थाना भीखीविंड जिला तरनतारन पंजाब को बापर्दा गिरफ्तार किया गया. 

बुधवार सुबह तस्दीक के लिए गई थी टीम
अनुसंधान के दौरान पकड़े गए आरोपी सुभाष उर्फ कलवा, संजय, शशि, बबलू व अर्जुन उर्फ गंजा ने वारदात में प्रयुक्त अवैध हथियार के बारे में जानकारी दी. इस पर एसएचओ रविंद्र कुमार और डीएसटी प्रभारी एएसआई कल्याण सिंह मय जाब्ता के सरकारी और प्राइवेट वाहन से बुधवार की सुबह घटनास्थल की तस्दीक के लिए रवाना हुए थे. 

हथियार छीन बदमाशों ने की फायरिंग
कुलोठ खुर्द में घटनास्थल के तस्दीक के लिए बदमाशों को गाड़ी से उतारकर कच्चे रास्ते ले जाया जा रहा था. इसी दौरान अर्जुन उर्फ गंजा ने कॉन्स्टेबल सुधीर और संजय ने कॉन्स्टेबल जितेंद्र से झपट्टा मारकर पिस्टल छीन ली. कॉन्स्टेबल जितेंद्र ने अर्जुन को काबू करने का प्रयास किया तो उसने दो फायर किए, जिससे एक गोली जितेंद्र के बाएं हाथ की कोनी के पास लगी. 

मुठभेड़ के बाद दबोचा
अभियुक्त संजय ने भी पुलिस टीम पर फायर किया, गोली सरकारी बोलेरो पर जाकर लगी. पुलिस ने सरेंडर करने की चेतावनी दी तो बदमाश दोबारा फायर करने की कोशिश करने लगे. इस पर एसएचओ रविंद्र कुमार और हेड कॉन्स्टेबल शशिकांत और मोहन ने जवाबी कार्रवाई में दोनों के पैर पर फायर किया. पैर में गोली लगने से दोनों नीचे गिर गए तो पुलिस टीम ने उन्हें पकड़ लिया. 

पुलिस-बदमाशों के बीच 10 राउंड फायरिंग
इस घटना में बदमाशों ने तीन राउंड और पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में 7 राउंड फायर किए. मुठभेड़ में घायल कांस्टेबल जितेंद्र और मुलजिम अर्जुन उर्फ गंजा व संजय को सीएचसी सूरजगढ़ में प्राथमिक उपचार के बाद झुंझुनू बीडीके अस्पताल में रेफर किया गया. इस घटना के संबंध में अलग से मुकदमा दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ेंः जयपुर में अपराध की 8 बड़ी खबरें, बिजली बिल के नाम लाखों की ठगी, नाबालिग से अश्लीलता

Trending news