Rajasthan Politics: दिलावर के बायकॉट को दलित विरोधी रंग, जोशी बोले- अंबेडकर से अब तक दलितों को दबा रही कांग्रेस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2333265

Rajasthan Politics: दिलावर के बायकॉट को दलित विरोधी रंग, जोशी बोले- अंबेडकर से अब तक दलितों को दबा रही कांग्रेस

Rajasthan Politics: शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के आदिवासियों के डीएनए जांच की टिप्पणी पर बवाल जारी है. इसे काटने के लिए बीजेपी ने नई तरकीब निकाली है. बीजेपी कांग्रेस को दलित विरोधी बता रही है. 

CP Joshi Zee Rajasthan

Rajasthan News: विधानसभा में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के बॉयकॉट को भाजपा ने कांग्रेस के दलित विरोधी रूप को प्रचारित करना शुरू कर दिया है. दिलावर के साथ ही भाजपा ने नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली को भी जोड़ लिया है. इससे मामला दिलावर के आदिवासी विरोध के बजाय कांग्रेस के दलित विरोधी होने की तरफ बढ़ने की आशंका है. 

डीएनए जांच की टिप्पणी पर बवाल जारी
राज्य के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के आदिवासियों के हिंदू नहीं मानने को लेकर दी गई डीएनए जांच की टिप्पणी पर बवाल जारी है. कांग्रेस और बीएपी विधायक दिलावर का विरोध करते हुए उन्हें सदन में बोलने नहीं दे रहे हैं. हालांकि, विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने दोनों पक्षों में मध्यस्थता करते हुए मामले को शांत करने की कोशिश भी की थी. दिलावर ने सदन में डीएनए को लेकर कहा कि उनका इस तरह का कोई मन्तव्य नहीं था, लेकिन उन्होंने माफी नहीं मांगी. इधर कांग्रेस सहित विपक्ष अड़ा हुआ है कि दिलावर माफी मांगे. हालांकि, दिलावर ने माफी मांगने से मना कर दिया.

नेता प्रतिपक्ष जूली को दबा रही कांग्रेस- जितेंद्र गोठवाल
वहीं, भाजपा इस मामले को दलित विरोधी स्वरूप देने की कोशिश कर रही है. भाजपा ने दिलावर की काट में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली को भी शामिल कर लिया. भाजपा विधायक और प्रदेश महामंत्री जितेंद्र गोठवाल ने कहा कि कांग्रेस दलित विरोधी है. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का विरोध इसलिए कर रहे हैं कि वो दलित समाज से हैं. इतना नहीं वो खुद अपने ही नेता प्रतिपक्ष को भी बोलने नहीं दे रहे हैं. जब जूली विधानसभा में बोलने के लिए खड़े होते हैं, तो गोविंद सिंह डोटासरा और कांग्रेस के सदस्य खड़े होकर बोलने लगते हैं. उनकी बात भी नहीं सुनते हैं. ऐसा लगता है कि जूली को नेता प्रतिपक्ष ही नहीं मानते हैं. 

कांग्रेस में विश्वास की कमी- सीपी जोशी
इधर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने भी आज मीडिया से कहा कि विश्वास की कमी तो कांग्रेस में है. कांग्रेस बाबा साहब के समय से आज तक दलित समाज को आगे नहीं आने देना चाहती है. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष को भी दबाने का काम कर रहे हैं. अभी तक कांग्रेस का वही रवैया है जो बदला नहीं है. सदन में टीकाराम जूली को दबाने का काम करते हैं. यह प्रवृत्ति कांग्रेस की है. विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को शिकस्त दी, अब उपचुनाव में भी भाजपा जीतेगी. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan Crime: छुपकर युवती का बनाया वीडियो, फिर ब्लैकमेल कर सालों तक करता रहा रेप

Trending news