Rajasthan Vidhan Sabha Recruitment 2023: राजस्थान विधानसभा सचिवालय भर्ती का आ गया नोटिफिकेशन, इतने पदों पर मौका
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1716221

Rajasthan Vidhan Sabha Recruitment 2023: राजस्थान विधानसभा सचिवालय भर्ती का आ गया नोटिफिकेशन, इतने पदों पर मौका

Rajasthan Vidhan Sabha Recruitment 2023: राजस्थान विधानसभा सचिवालय भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. आपको बता दें कि राजस्थान विधानसभा के साथ करिअर बनाने की चाह रखने वाले कैंडिडेट्स के लिए ये एक अच्छा मौका है. आवेदन करने की अंतिम तारीख 8 जून तक है. 

 

फाइल फोटो.

Rajasthan Vidhan Sabha Recruitment 2023: राजस्थान विधानसभा सचिवालय के साथ जुड़कर काम करने वाले कैंडिडेट्स के लिए अच्छी खबर है. आपको बता दें कि राजस्थान विधानसभा सचिवालय भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है.

इस बार दो तीन नहीं बल्कि कई पदों पर जॉब्स के लिए सुनहरा मौका है. जो कैंडिडेट्स राजस्थान विधानसभा के साथ जुड़कर अपना करिअर बनाना चाह रहे हैं, वो तुरंत संबंधित पदों पर आवेदन करें. यदि आपके पास खाली पदों पर आवेदन करने की योग्यता है तो तुरंत आवेदन करलें. क्योंकि 8 जून आखिरी तारीख है. 

कुल 8 पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी
राजस्थान विधानसभा भर्ती 2023 के लिए योग्यता स्नातक पास रखेगी है तथा इसमें अभ्यर्थियों के लिए टाइपिंग स्पीड अनिवार्य की गई है. राजस्थान विधानसभा सचिवालय भर्ती 2033 के लिए कुल 8 पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है, जिसमें 6 हिंदी के और 2 अल भाषा के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है.इन पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन करना पड़ेगा.

ये होगी Application Fees
राजस्थान विधानसभा सचिवालय भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए ₹600 निर्धारित रखा है. इसके अलावा आरक्षित वर्गों के लिए ₹400 और दिव्यांगजन अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क ₹400 निर्धारित किया गया है.

जानें क्या है Age Limit
आपको बता दें कि राजस्थान विधानसभा सचिवालय में इन खाली पदों पर भर्ती के लिए 18 वर्ष से लेकर 40 वर्ष तक के कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. यदि आपकी उम्र इस क्राइट एरियरा के अंदर आ रही है तो आप आवेदन कर सकते हैं.

ये है Education Qualification
राजस्थान विधानसभा भर्ती 2023 के लिए शैक्षणिक योग्यता भारत के किसी भी विधि द्वारा स्थापित विश्वविद्यालय से स्नातक पास होना चाहिए. इसके अलावा आपके आशुलिपि में 140 शब्द प्रति मिनट तथा टंकण में 50 शब्द प्रति मिनट होनी स्पीड चाहिए.

ये है Selection Process
राजस्थान विधानसभा भर्ती 2023 के लिए अभ्यर्थियों का चयन प्रथम और द्वितीय चरण के आधार पर किया जाएगा. इसमें प्रथम चरण में शीघ्र लिपि यदि परीक्षा होगी तथा द्वितीय चरण में टंकण गति परीक्षा में आयोजित करवाई जाएगी जिसमें 10 मिनट का समय दिया जाएगा और उसमें श्रुतिलेख के लिए 2 घंटे 20 मिनट का समय इसमें दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- RBSE 5th result 2023: राजस्थान 5वीं बोर्ड के रिजल्ट को लेकर डेट फाइनल! क्या इस दिन खत्म होगा इंतजार

 

Trending news