Rajasthan Weather Alert: 48 घंटों में जयपुर, भरतपुर और बीकानेर में होगी तेज बारिश, कैसा रहेगा अन्य जिलों का हाल
Advertisement

Rajasthan Weather Alert: 48 घंटों में जयपुर, भरतपुर और बीकानेर में होगी तेज बारिश, कैसा रहेगा अन्य जिलों का हाल

Rajasthan Weather Alert: प्रदेश में बीते करीब एक सप्ताह से रात के तापमान में हो रही बढ़ोतरी के चलते अब लोगों को कड़ाके की सर्दी से राहत मिलना शुरू हो गया है. प्रदेश के करीब दो दर्जन जिलों में जहां रात का तापमान 10 डिग्री के पार पहुंच चुका है तो वहीं करीब आधा दर्जन जिलों में रात का तापमान 13 डिग्री के पार पहुंच चुका है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan Weather Alert: प्रदेश में बीते करीब एक सप्ताह से रात के तापमान में हो रही बढ़ोतरी के चलते अब लोगों को कड़ाके की सर्दी से राहत मिलना शुरू हो गया है. प्रदेश के करीब दो दर्जन जिलों में जहां रात का तापमान 10 डिग्री के पार पहुंच चुका है तो वहीं करीब आधा दर्जन जिलों में रात का तापमान 13 डिग्री के पार पहुंच चुका है. बीती रात 16.1 डिग्री के साथ सिरोही (Sirohi Weather News) में सबसे गर्म रात दर्ज की गई. जयपुर (Jaipur Weather News) में भी बीती रात का तापमान 12.9 डिग्री दर्ज किया गया. बीते 24 घंटों में प्रदेश (Rajasthan Weather Alert) के करीब सभी जिलों में रात के तापमान में करीब 1 डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की गई. 

-रात के तापमान में बढ़ोतरी के साथ सर्दी से राहत
-बीती रात भी अधिकतर जिलों में बढ़ा रात का तापमान
-करीब 1 डिग्री तक रात के तापमान में बढ़ोतरी की गई दर्ज
-16.1 डिग्री के साथ सिरोही में रही सबसे गर्म रात
-करीब दो दर्जन जिलों में रात का पारा 10 डिग्री के पार दर्ज
-करीब आधा दर्जन जिलों में 13 डिग्री के पार पहुंचा रात का पारा
-जयपुर में बीती रात 12.9 डिग्री दर्ज किया गया रात का तापमान

यह भी पढ़ें- Aam Budget 2022 Live: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने राष्ट्रपति को सौंपी बजट की कॉपी, 11 बजे बजट करेंगी पेश

प्रदेश (Rajasthan Weather Update) के करीब सभी जिलों में बीती रात के तापमान में करीब 1 डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की गई, तो वहीं बीते एक सप्ताह में रात के तापमान में करीब 5 से 6 डिग्री तक बढ़ोतरी के साथ लोगों को सर्दी से राहत मिली है. बीती रात प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात का तापमान 10 डिग्री के पार दर्ज किया गया.

-बीती रात अधिकतर जिलों में 1 डिग्री तक बढ़ा रात का पारा
-अजमेर 12.3 डिग्री, वनस्थली 9.6 डिग्री, वनस्थली 10.6 डिग्री
-अलवर 9.4 डिग्री, जयपुर 12.9 डिग्री, पिलानी 7.5 डिग्री
-सीकर 8 डिग्री, कोटा 12.8 डिग्री, बूंदी 11.6 डिग्री
-चित्तौड़गढ़ 9.8 डिग्री, डबोक 10.9 डिग्री, बाड़मेर 14.7 डिग्री
-जैसलमेर 12.3 डिग्री, जोधपुर 13.8 डिग्री, फलोदी 10.8 डिग्री
-बीकानेर 12.4 डिग्री, चूरू 9.6 डिग्री, श्रीगंगानगर 7.8 डिग्री
-धौलपुर 9.9 डिग्री, नागौर 12.8 डिग्री, बारां 9.6 डिग्री
-जालोर 13.8 डिग्री, फतेहरपुर 11.2 डिग्री, करौली 7.7 डिग्री

रात के साथ ही दिन के तापमान में जबरदस्त बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. इस दौरान करीब सभी जिलों में दिन का तापमान 25 डिग्री के पार दर्ज किया गया. मौसम विभाग (Weather Department) के अनुसार अगले 48 घंटों तक दिन और रात के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक और बढ़ोतरी दर्ज किए जाने की संभावना है. 3 फरवरी से प्रदेश में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना बन रही है, जिसके चलते प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ तापमान में हल्की गिरावट की संभावना भी मौसम विभाग ने जताई है. 3 फरवरी को सीकर, चूरू, झुंझुनूं, अलवर, भरतपुर, गंगानगर और हनुमानगढ़ जिलों में बादल छाने के साथ ही कहीं-कहीं हल्की बारिश (Rain in Rajasthan) और बिजली कड़कने की आशंका है. इसी तरह 4 फरवरी को अलवर, भरतपुर और धौलपुर जिलों में बादल छाने और बारिश होने के आसार हैं.

Trending news