Rajasthan Weather: एक और पश्चिमी विक्षोभ की प्रदेश में दस्तक, इन राज्यों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement

Rajasthan Weather: एक और पश्चिमी विक्षोभ की प्रदेश में दस्तक, इन राज्यों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Rajasthan Weather News: प्रदेश में लगातार आ रहे पश्चिमी विक्षोभ के कारण मरूधरा के मौसम में उतार चढाव देखने को मिल रहा है.  26 - 27 फरवरी को प्रदेश से एक और पश्चिमी विक्षोभ गुजरेगा. जिससे राज्य के कुछ भागों में  बादल छाने के साथ साथ कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना जताई गई है. 

Rajasthan Weather

Rajasthan Weather Rain Prediction: प्रदेश में लगातार आ रहे पश्चिमी विक्षोभ के कारण मरूधरा के मौसम में उतार चढाव देखने को मिल रहा है.  मौसम विभाग की पिछली अपडेट के अनुसार 22-24 फरवारी तक मौसम शुष्क रहेगा. लेकिन हाल ही में जयपुर मौसम केंद्र की ताजा अपडेट के अनुसार 26 - 27 फरवरी को प्रदेश से एक और पश्चिमी विक्षोभ गुजरेगा. जिससे राज्य के कुछ भागों में  बादल छाने के साथ साथ कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना जताई गई है. 

ये भी पढ़ें- Dungarpur News: जिला स्तरीय युवा संसद कार्यक्रम, लोकनायक की भूमिका में नजर आए युवा

1-2 मार्च को  एक और सक्रिय और तीव्र पश्चिमी विक्षोभ की चेतावनी

वहीं इसी के साथ भारतीय मौसम केंद्र ने प्रदेश में 1-2 मार्च को  एक और सक्रिय और तीव्र पश्चिमी विक्षोभ की चेतावनी जारी की है. जिसके असर से प्रदेश के  मौसम  बदलाव आने की संभावना जताई गई है. इस विक्षोभ के प्रभाव से मार्च के पहले सप्ताह में राज्य के कुछ भागों में  बादल गरजने के साथ साथ तेज हवाओं के साथ बारिश की  संभावना है. 

गौरतलब है कि, अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होने और उसके बाद 2-3 डिग्री सेल्सियस  पारा बढ़ने की संभावना है. अगले 5 दिनों के दौरान देश के बाकी हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव होने की संभावना नहीं है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan- भजनलाल मंत्रिमंडल विस्तार की सुगबुगाहट तेज, तीन नए चेहरे हो सकते हैं शामिल

Trending news