Rajasthan Weather: होली से पहले मरूधरा कर रही तीखी धूप का सामना, 26- 27 मार्च के पश्चिमी विक्षोभ से मौसम के बदल सकते है मिजाज
Advertisement

Rajasthan Weather: होली से पहले मरूधरा कर रही तीखी धूप का सामना, 26- 27 मार्च के पश्चिमी विक्षोभ से मौसम के बदल सकते है मिजाज

Rajasthan Weather: प्रदेश में होली के पहले ही सूर्य देवता अपना रोद्र रूप दिखाने लग गए हैं. इसी के साथ आने वाले दिनों में प्रदेश के मौसम में हलचल होगी. 24 मार्च को प्रदेश से होकर पश्चिमी विक्षोभ गुजरेगा.

Rajasthan Weather

Rajasthan Weather: प्रदेश में होली के पहले ही सूर्य देवता अपना रोद्र रूप दिखाने लग गए हैं. तापमान 39 डिग्री से अधिक पहुंच गया है. वहीं न्यूनतम तापमान 13 डिग्री के करीब दर्ज किया गया.  बाड़मेर का अधिकतम तापमान 39.2 डिग्री दर्ज हुआ.  इसी के साथ आने वाले दिनों में प्रदेश के मौसम में हलचल होगी. 24 मार्च को प्रदेश से होकर पश्चिमी विक्षोभ गुजरेगा. जिसे प्रदेश के कई जिलों के मौसम में बदलाव साफ तौर पर देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें- Jaipur: खैरथल में 40 करोड़ का विवादित टैंडर रद्द, लेकिन दोषी इंजीनियर्स पर कब होगी कार्रवाई

 

 पश्चिमी विक्षोभ से जयपुर, बीकानेर संभाग प्रभावित होंगे. इन दोनों संभाग के सभी जिलों मे मेघगर्जन के साथ होगी बारिश होली की संभावना मौसम विभाग की ओर से व्यक्त की गई है.

 इसी के साथ ही 26 और 27 मार्च को एक और नया पश्चिमी विक्षोभ प्रदेश में सक्रिय होगा. जिससे उत्तर-पश्चिमी, उत्तरी भागों में प्रभावी होने की संभावना बनी हुई है. पश्चिमी विक्षोभ के साथ ही प्रदेश के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज हो रही है. 

बाड़मेर का अधिकतम तापमान 39.2 डिग्री दर्ज हुआ. इसी के साथ जैसलमेर, जालौर का अधिकतम तापमान 38 डिग्री के पार पहुंच गया. वहीं जोधपुर,फलोदी का अधिकतम तापमान 37 डिग्री के करीब रहा.

 बीकानेर,डूंगरपुर,फतेहपुर का अधिकतम तापमान 36 डिग्री के करीब रहा. इसी बीच सीकर,माउंट आबू का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री के पास बना रहा. अंता–बांरा,चित्तौड़गढ़,भीलवाड़ा का न्यूनतम तापमान 14 डिग्री के करीब दर्ज हुआ. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश का मौसम इस समय शुष्क बना हुआ है आने वाले दिनों में और अधिक तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है.

ये भी पढ़ें- Jaipur Fire: जयपुर अग्निकांड में 3 बच्चों सहित 5 लोग जिंदा जले, बिहार के मोतिहारी जिले से था परिवार

Trending news