Rajasthan Weather Update: दिवाली के साथ मौसम ने बदला अपना मिजाज,जानें अपने जिलों का हाल
Advertisement

Rajasthan Weather Update: दिवाली के साथ मौसम ने बदला अपना मिजाज,जानें अपने जिलों का हाल

Rajasthan Weather news: राजस्थान का मौसम पूरी तरह से बदल चुका है.बारिश होने के बाद से मौसम में परिवर्तन महूसस किया जा रहा है.

Rajasthan weather

Rajasthan Weather news: राजस्थान का मौसम पूरी तरह से बदल चुका है.बारिश होने के बाद से  मौसम में परिवर्तन महूसस किया जा रहा है.परिवर्तन होने के कारण दिवाली के पहले से ही ठंड की एंट्री के साथ घरो में अब स्वेटर और जैकेट भी निकालना शुरू कर हो गया है.राजधानी समेत प्रदेश  के कई जिलों में   न्यूनतम तापमान नीचे गिर गया है. 

साथ-साथ कई हिस्सो में हल्की सी भारी बारिश दर्ज की गई है. लोगों ने बाइक और खुली गाड़ियों में यात्रा करने के लिए जैकेट, शॉल का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है.

इसे भी पढ़ें: राजस्थान की लड़की का मुंबई में रेप, घर से जबरदस्ती उठा ले गया युवक

मौसम में होगा और बदलाव

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों में तापमान में और गिरावट देखने को मिल सकता है.विभाग ने लोगों को सर्द कपड़े पहनने का राय दी है. राज्य के कई हिस्सों में सर्दी के साथ कोहरे का असर नजर आ सकता है.कई हिस्सों में पारा नीचे गिर रहा ऐसे में सर्दी वाले कपड़े निकालने का समय आ गया है.

इसे भी पढ़ें: दिल्ली से जयपुर लौटे अशोक गहलोत, मलिंगा-बैरवा के टिकट कटने पर बोले- मैं CM, तब भी मेरी मर्जी नहीं चलती

AQI में होगा बदलाव 
मौसम विभाग ने भीसीकर, अलवर, भरतपुर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चुरु, झुंझुनू, सीकर,जिलों में हल्की बारिश होने की संभावनाए जताई है. वहीं दिवाली पर पटाखे जलाने के बाद AQI में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. कुछ समय पहले ही  प्रदूषण लेवल कम हुआ तो लोगों ने साफ हवा में सांस ली. अब पटाखों के शोर से पॉल्यूशन लेवल और न बढ़ेगा.

इसे भी पढ़ें: गोविंद देव जी मंदिर में आशीर्वाद लेकर राहुल गांधी भरेंगे चुनावी हुंकार, 16 नवंबर हो सकता है विशाल रोड शो

Trending news