Rajasthan Weather News: राजस्थान में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर, आज से भारी बारिश का रेड अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1738250

Rajasthan Weather News: राजस्थान में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर, आज से भारी बारिश का रेड अलर्ट

Rajasthan Weather News: राजस्थान में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के असर के चलते प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश का रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. 

Rajasthan Weather News: राजस्थान में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर, आज से भारी बारिश का रेड अलर्ट

Rajasthan Weather News: राजस्थान में अरब सागर से उठा चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर अब दिखने लगा है. इसके चलते नागौर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर और जालोर में बारिश का रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. इन जिलों में सबसे ज्यादा बारिश होने की आशंका जताई जा रही है. 

इसके साथ ही 16 जिलों में बारिश का ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग का कहना है कि इन जिलों में भी भारी बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही तेज तूफानी हवाएं भी चलेंगी. 

यह भी पढ़ेंः World News: लंदन में हुई हैदराबाद की महिला की हत्या, ब्राजीलियाई व्यक्ति ने बेरहमी से मारे चाकू

तूफानी चक्रवात का असर 
राजस्थान में ये पहली बार है कि जब जून में कोई तूफानी चक्रवात के खतरे का असर दिखाई द रहा है. मौसम विभाग का कहना है कि 17 जून को चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का सबसे ज्यादा असर दिखाई देने वाला है. बता दें कि तूफान का असर 14 जून बुधवार से ही प्रदेश के कुछ इलाकों में दिखने लगा है. 

इन इलाकों में दिखेगा सबसे ज्यादा असर
मौसम केन्द्र जयपुर के मुताबिक, तूफानी चक्रवात का असर आज से राजस्थान में नजर आएगा, जो 19 जून तक ऐसे ही इलाके में तबाही मचाएगा. इसका सबसे ज्यादा असर 16 से 18 जून को नजर आने वाला है, जिससेअजमेर, जयपुर, उदयपुर और  जोधपुर संभाग के इलाकों में अति भारी तूफानी बारिश होने के आसार हैं. इसके अलावा जालोर, सिरही, बाड़मेर के इलाकों में भी बारिश और आंधी-तूफान का रेड अलर्ट जारी किया गया है. 

यह भी पढ़ेंः सावधान राजस्थान! ये तीन दिन घर में हो जाए कैद, आ रहा है विनाशकारी बिपरजॉय तूफान

16 जून को इन इलाकों में तूफानी बारिश 
16 जून को जालोर और बाड़मेर में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, जोधपुर, पाली, जोधपुर और जैसलमेर में बारिश का ऑरेंज अलर्ट है. इसके अलावा  राजसमंद, सिरोही, बीकानेर उदयपुर में येलो अलर्ट है. 

17 और 18 जून को यहां होगी भारी बारिश 
वहीं , 17 जून जोधपुर, बाड़मेर, नागौर, पाली और जालोर में बारिश का रेड अलर्ट है.अजमेर, राजसमंद, उदयपुर, सिरोही,  जैसलमेर और बीकानेर में ऑरेंज अलर्ट है और चूरू, डूंगरपुर, सीकर, जयपुर, बांसवाड़ा, टोंक, चित्तौड़गढ़ में येलो अलर्ट है. इसके अलावा 18 जून को जयपुर, टोंक, नागौर, अजमेर और सवाई माधोपुर में बारिश का ऑरेंज अलर्ट है. वहीं, जोधपुर, दौसा, अलवर, करौली, भीलवाड़ा, चूरू, पाली, बूंदी, जिले के लिए येलो अलर्ट है.

Trending news