Rajasthan Weather Forecast Today : प्रदेश में मानसून का दूसरा दौर जारी, दो दर्जन जिलों में अति भारी बारिश की चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1296803

Rajasthan Weather Forecast Today : प्रदेश में मानसून का दूसरा दौर जारी, दो दर्जन जिलों में अति भारी बारिश की चेतावनी

Rajasthan Weather Forecast Today : मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में एक सिस्टम के असर के चलते आने वाले दिनों में मानसून की गतिविधियों लगातार जारी रहेंगी

Rajasthan Weather Forecast Today : प्रदेश में मानसून का दूसरा दौर जारी, दो दर्जन जिलों में अति भारी बारिश की चेतावनी

Rajasthan Weather Forecast Today : प्रदेश में मानसून की बारिश का दूसरा दौर जमकर बरस रहा है, बीते 48 घंटों में करीब डेढ़ दर्जन से ज्यादा जिलों में जहां हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई, तो वहीं जोधपुर और बाड़मेर के कुछ हिस्सों में तेज बारिश दर्ज की जा रही है. बीते 24 घंटों में करीब एक दर्जन जिलों में मानसून की अच्छी बारिश दर्ज की गई.

प्रदेश में मानसून की हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गयी है. बीते 24 घंटों में करीब एक दर्जन जिलों में बारिश दर्ज की गयी है. जालोर में सबसे ज्यादा 26 एमएम, बांसवाड़ा 23 एमएम,अंता बारा 16.5 एमएम, बूंदी 16 एमएम, जयपुर 16.2 एमएम, वनस्थली 11.2 एमएम, जैसलमेर 13.2 एमएम और डबोक 19.1 एमएम बारिश दर्ज की गयी. तो वहीं आधा दर्जन जिलों में 10 एमएम तक बारिश दर्ज की गयी.

मानसून की अच्छी बारिश के बीच प्रदेश में बीते 24 घंटों में मिला जुला तापमान दर्ज किया गया. इस दौरान कुछ जिलों में जहां तापमान में हल्की बढ़ोतरी दर्ज की गई, तो वहीं कुछ जिलों में तापमान में गिरावट के साथ लोगों को गर्मी और उमस से भी राहत मिली, हालांकि अभी भी प्रदेश के करीब सभी जिलों में जहां दिन का तापमान 33 डिग्री से ज्यादा दर्ज किया जा रहा है, तो वहीं रात का तापमान भी 24 डिग्री के पार दर्ज किया जा रहा है.

प्रदेश में बीते 24 घंटों में तापमान मिला जुला रहा है. बीते 24 घंटों में अधिकतर जिलों में दिन का पारा 33 डिग्री पार और करीब आधा दर्जन जिलों में 36 डिग्री के पार तापमान दर्ज किया गया.
तो वहीं करीब सभी जिलों में रात का तापमान 24 डिग्री के पार दर्ज किया गया है. करीब एक दर्जन जिलों में 27 डिग्री के पार रात का तापमान पहुंच चुका है.

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में एक सिस्टम के असर के चलते आने वाले दिनों में मानसून की गतिविधियों लगातार जारी रहेंगी. इस दौरान प्रदेश के करीब दो दर्जन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया, तो वहीं एक-दो स्थानों पर मौसम विभाग ने भारी से अति भारी बारिश की भी चेतावनी जारी की है. इस के साथ ही प्रदेश में अगले दो सप्ताह तक मानसून के पूरी तरह से सक्रिय रहने की संभावना भी मौसम विभाग ने जताई है.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : जयपुर में फिरौती मांगने का डरावना तरीका, राखी के साथ भेजे कारतूस, मांगी फिरौती

ये भी पढ़ें : एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर में अंधी बहन ने राखी से पहले रची भाई की मौत की साजिश

ये भी पढ़ें : पहले कोरोना, फिर मंकीपॉक्स और अब लैंग्या वायरस, जानें कितना खतरनाक है ये

Trending news