Rajasthan Weather Update: राजस्थान में दो दिन बाद जोरदार आंधी-तूफान का अलर्ट, जानें मौसम की ताजा अपडेट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2197685

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में दो दिन बाद जोरदार आंधी-तूफान का अलर्ट, जानें मौसम की ताजा अपडेट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम को लेकर विभाग ने आने वाले दो दिनों को लेकर प्रदेश में जोरदार आंधी तूफान के साथ बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. जानें अपने इलाके का हाल. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान का मौसम लगातार बदल रहा है. ऐसे में आने वाले दो दिनों में मौसम करवट बदल सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में दो दिन बाद जोरदार आंधी तूफान आने को लेकर आशंका जताई गई है. 

मौसम विभाग का कहना है कि आगामी दो दिन बाद एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिसके असर से राज्य में आंधी बारिश जैसी गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं.  13-14 अप्रेल को पश्चिमी विक्षोभ का सबसे अधिक असर जयपुर, बीकानेर, जोधपुर, अजमेर, भरतपुर और कोटा में कही तेज अंधड़ के साथ बारिश हो सकती है. 

मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान में 12 और 13 अप्रैल एक नया मजबूत पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, जिसके सबसे ज्यादा असर प्रदेश में दिखाई देने वाला है. ऐसे में हवा की गति 40 से 60 किलोमीटर प्रतिघंटे रहने की संभावना है. फिलहाल में जोधपुर और बीकानेर संभाग के कुछ इलाकों का अधिकतम तापमान 40 से 42 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 2 से 3 डिग्री ऊपर है. 

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार, आने वाले दो या तीन दिनों में जयपुर, उदयपुर, कोटा और भरतपुर संभाग के कुछ इलाकों में कहीं-कहीं दोपहर बाद मेघगर्जन के साथ बारिश दर्ज की जा सकती है. इसके साथ ही अचानक तेज हवाएं भी देखने को मिल सकती हैं. अजमेर, बीकानेर और जोधपुर में 10-11 अप्रैल को बादल गरजने के साथ बारिश होने की संभावना है. 

मौसम विभाग का कहना है कि  मंगलवार को सबसे अधिक तापमान फलौदी में 41.4 डिग्री रहा. आज जयपुर, बूंदी, अजमेर, भीलवाड़ा और नागौर हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया है. बता दें कि पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, बीकानेर, जैसलमेर और जोधपुर में पारा 40 डिग्री से ऊपर दर्ज किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Elections 2024: अंतर्कलह में उलझी कांग्रेस की क्या राजस्थान की इस सीट पर हार तय?

यह भी पढ़ेंः RJS Vacancy 2024 : सिविल न्यायधीश सीधी भर्ती प्रतियोगिता परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी,सैकड़ों पदों पर होगी भर्ती

 

Trending news