Rajasthan Weather: आसमान से बरसेंगे अंगारे! जोधपुर के लिए मौसम विभाग ने जारी की ये चेतावनी
Advertisement

Rajasthan Weather: आसमान से बरसेंगे अंगारे! जोधपुर के लिए मौसम विभाग ने जारी की ये चेतावनी

Rajasthan weather update: राज्य में एक के बाद एक गुजर रहे पश्चिमी विक्षोभ के कारण प्रदेश के तापमान में उतार - चढ़ाव बना हुआ है . मरूधरा के अधिकतर जिलों का अधिकतम तापमान 39 डिग्री के पार पहुंच गया है. 

Rajasthan Weather

Rajasthan weather update: राज्य में एक के बाद एक गुजर रहे पश्चिमी विक्षोभ के कारण प्रदेश के तापमान में उतार - चढ़ाव बना हुआ है . मरूधरा के अधिकतर जिलों का अधिकतम तापमान 39 डिग्री के पार पहुंच गया है. अगर बात करें बीते दिन की तो फलोदी, जालौर का अधिकतम तापमान 39 डिग्री से अधिक रहा तो वहीं बाड़मेर का अधिकतम तापमान 38.9 डिग्री. आबू रोड,जैसलमेर,जोधपुर 37 डिग्री के करीब रहा.

बीकानेर,फतेहपुर,सिरोही,अंता बांरा, चित्तौड़गढ़,कोटा,पिलानी,वनस्थली, अजमेर का अधिकतम तापमान 36 डिग्री से अधिक रहा. वहीं संगरिया,माउंट आबू,सीकर का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री के पास. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में पश्चिम प्रदेश के अधिकांश जिलों का मौसम शुष्क रहेगा साथ ही आने वाले दिनों में गर्मी और भी विकराल रूप धारण कर सकती है. 

इसी को लेकर जयपुर के मौसम विज्ञान केन्द्र के ताजा अपडेट के अनुसार 29-30 मार्च को एक नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग और शेखावाटी क्षेत्र में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है.  लेकिन बाकी इलाकों में गर्मी से इंसान बेहाल होगा.

वही  मौसम विभाग ने जोधपुर के लिए अलर्ट जारी किया है जिसके कारण 27-28 मार्च को जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं अधिकतम तापमान 40 से 42 डिग्री ( औसत से 3-4 डिग्री ऊपर) दर्ज होने की प्रबल संभावना है. यानी चुभती गर्मी अभी कोई राहत नहीं देगी. 

ये भी पढ़ें- CM भजनलाल को क्रिकेट खेलते समय गिरते हुए दिखाया, बीजेपी नेता योगेंद्र तंवर बोले...

Trending news