Rajasthan Today Weather: प्रदेश में ठंड का असर बरकरार, दो पश्चिमी विक्षोभ मार्च में देंगे दस्तक; जानें कब से कब तक रहेगा असर
Advertisement

Rajasthan Today Weather: प्रदेश में ठंड का असर बरकरार, दो पश्चिमी विक्षोभ मार्च में देंगे दस्तक; जानें कब से कब तक रहेगा असर

Rajasthan Weather Update 26 Feb 2024: प्रदेश में गर्मी के इस महीने के बावजूद प्रदेश में इस बार ठंड का असर बना हुआ है. पिछले एक महीने में एक के बाद एक लगातार चार पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हुए. इसकी वजह से प्रदेश में बादलों की आवाजाही बनी रही और कई इलाकों में बारिश के साथ तेज हवाएं भी चली. 

Rajasthan Weather

Rajasthan Weather Update 26 Feb 2024: प्रदेश में गर्मी के इस महीने के बावजूद प्रदेश में इस बार ठंड का असर बना हुआ है. पिछले एक महीने में एक के बाद एक लगातार चार पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हुए. इसकी वजह से प्रदेश में बादलों की आवाजाही बनी रही और कई इलाकों में बारिश के साथ तेज हवाएं भी चली. ऐसे में प्रदेश में सर्दी का असर बना रहा. अब महीना भले ही फाल्गुन आ गया हो लेकिन दो और पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने से सर्दी का असर फिलहाल बना रहेगा.

 

 एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ 29 फरवरी से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और 1 मार्च से 4 मार्च तक आसपास के मैदानी इलाकों को प्रभावित करेगा. जिसकी तीव्रता 2 और 3 मार्च को ज्यादा असरदायी  होगी. इसी अवधि के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में भारी वर्षा और बर्फबारी होने की संभावना है.

दो पश्चिमी विक्षोभ होंगे एक्टिव
मौसम केंद्र जयपुर की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार 26 फरवरी से मंगलवार 27 फरवरी के मध्य रात्रि में एक हल्का पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा. इसकी वजह से प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए रहने और कहीं कहीं हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना बनी है. साथ ही 1 और 2 मार्च की मध्य रात्रि में भी एक और पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने की संभावना है. ऐसे में मार्च के पहले सप्ताह में प्रदेश के कुछ हिस्सों में मेघ गर्जना के साथ तेज हवाएं चलने और बारिश की गतिविधि होने की प्रबल संभावना है.

यह भी पढ़ेंः Bhilwara News: चोरी करते हुए पकड़ा गया युवक, कीचड़ से मुंह किया काला, पहनाई जूतों की माला

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Crime : Income Tax ऑफिसर बनाने का ख्वाब दिखाकर 12 लाख की ठगी, फर्जी ज्वाइनिंग लेटर दिया थमा

Trending news