Rajasthan Crime : Income Tax ऑफिसर बनाने का ख्वाब दिखाकर 12 लाख की ठगी, फर्जी ज्वाइनिंग लेटर दिया थमा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2127897

Rajasthan Crime : Income Tax ऑफिसर बनाने का ख्वाब दिखाकर 12 लाख की ठगी, फर्जी ज्वाइनिंग लेटर दिया थमा

Rajasthan Crime : राजस्थान में इनकम टैक्स में असिस्टेंट इनकम टैक्स ऑफिसर की नौकरी दिलाने के नाम पर झुंझुनूं के चिड़ावा में ठगी की वारदात हुई है. जिसमें पुलिस ने दो ठगों को गिरफ्तार कर लिया है.

Rajasthan Crime : Income Tax ऑफिसर बनाने का ख्वाब दिखाकर 12 लाख की ठगी, फर्जी ज्वाइनिंग लेटर दिया थमा

Rajasthan Crime News : इनकम टैक्स में असिस्टेंट इनकम टैक्स आफिसर की नौकरी दिलाने के नाम पर झुंझुनूं के चिड़ावा में ठगी की वारदात हुई है. जिसमें पुलिस ने दो ठगों को गिरफ्तार कर लिया है.

आरोपियों ने पीड़ित से ना केवल रूपए ठगे, बल्कि उन्हें एक फर्जी इनकम टैक्स का ज्वाइनिंग लेटर तक लाकर दिया. लेकिन जब ज्वाइनिंग लेने गया तो सारा भंडाफोड़ हुआ है.

डीएसपी शिवरतन गोदारा ने बताया कि चिड़ावा थाना क्षेत्र के रीको एरिया निवासी ईश्वर सिंह ने मामला दर्ज कराया था कि बड़ीसेही निवासी महावीर मेघवाल ने उसकी पुत्रवधू सोनिया को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में असिस्टेंट इनकम टैक्स ऑफिसर लगवाने के नाम पर 12 लाख रुपए मांगे. जिस पर उन्होंने महावीर मेघवाल को 6 लाख रुपए नकद दे दिए.

इसके बाद आरोपी ने टैक्स में छूट दिलवाने की कहकर एक स्कॉर्पियों गाड़ी भी पीड़ित से रूपए लेकर निकलवा ली. जिसका रजिस्ट्रेशन महावीर मेघवाल ने अपने नाम करवा लिया. दर्ज रिपोर्ट के अनुसार गाड़ी की 8 किस्तें प्रार्थी ने जमा करवा दी और 5 लाख 70 हजार रुपए पहले जमा करवा दिए.

इसके बाद आरोपी ने प्रार्थी की पुत्रवधू को जॉइनिंग लेटर ला कर दे दिया और रुपए की मांग करने लगा. प्रार्थी ने जॉइनिंग लेटर की जांच करवाई तो वो फर्जी निकला. जिस पर पुलिस ने जांच की और आरोपी महावीर मेघवाल निवासी बड़ी सेही व आरिफ खान निवासी चिड़ावा को गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ें- CB CID की सूचना पर भीमगंज पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पकड़े 95 लाख रुपये मादक पदार्थ

पुलिस ने बताया कि इस मामले में आरिफ खान भी शामिल था. जिसकी मिलीभगत सामने आने पर यह कार्रवाई की गई है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. साथ ही यह भी संभावना है कि दोनों से पूछताछ में ठगी की और भी वारदातें सामने आ जाए.

Trending news