Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सक्रिय होंगे 2 पश्चिमी विक्षोभ, बादल छाने के साथ हो सकती है बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2149921

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सक्रिय होंगे 2 पश्चिमी विक्षोभ, बादल छाने के साथ हो सकती है बारिश

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के असर मौसम में बदलाव देखा जा रहा है. पहले कमजोर विक्षोभ के असर से बादल छाए रह सकते है. इसके साथ ही दूसरे विक्षोभ के एक्टिव होने के बाद बारिश भी हो सकती है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान का मौसम लगातार बदल रहा है. ऐसे में एक बार फिर प्रदेश का मौसम बदला हुआ नजर आएगा. राज्य के कुछ इलाकों में आने वाले दिनों में दो कमजोर एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल सकता है. 

पहले सक्रिए हुए पश्चिमी विक्षोभ के असर से 10 मार्च यानी आज रविवार से मौसम एकदम बदल जाएगा. मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को पश्चिमी विक्षोभ के असर से प्रदेश के कुछ हिस्सों में बादल छाए रह सकते हैं. 

इसके बाद दूसरे पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने के बाद 13-14 मार्च को पश्चिमी व उत्तरी राजस्थान के कुछ इलाकों में बारिश होने की आशंका जताई जा रही है. इन दोनों पश्चिमी विक्षोभ के असर से जोधपुर व बीकानेर संभाग के कुछ इलाकों में 13 मार्च को बादल छाए रहने के साथ मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश हो सकती है. 

हालांकि इन दिनों भी प्रदेश के मौसम में बदलाव दिखा जा रहा है. सर्द हवाएं चलने से सुबह-शाम हल्की सर्दी महसूस हो रही है जबकि दिन में तेज धूप के कारण गर्मी हो रही है. मौसम में हो रहे ऐसे बदलावों के कारण सेहत पर भारी असर पड़ रहा है, जिसके चलते खांसी-जुकाम और सर्दी के मरीज दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे हैं. इसके साथ ही यहां के अधिकतम तापमान एक डिग्री गिरकर 28.9 और न्यूनतम तापमान 2 डिग्री गिरकर 15 डिग्री पहुंच गया है. 

बता दें कि प्रदेश में पिछले दिनों कई सारे पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुए, जिसके असर से राज्य के ज्यादातर भागों में बादल गरजने, तेज हवाओं, अधंड, बारिश के साथ ओले गिरने जैसी गतिविधियां देखी गई. ऐसे में यहां मार्च के महीने में गर्मी की जगह सर्दी की असर दिखाई दिया. साथ ही बारिश और ओले गिरने से किसानों की फसलों को काफी नुकसान हुआ. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan News: दूसरी बार दुल्हन बनेगी 'लेडी डॉन' अनुराधा, हाथों में सजाएगी गैंगस्टर काला जठेरी के नाम की मेहंदी

यह भी पढ़ेंः देखिए शादी से लेकर रिसेप्शन तक IAS रिया डाबी की खूबसूरत तस्वीरें

Trending news