Rajasthan Weather Update: राजस्थान के 17 जिलों में गिरा पारा, बढ़ने लगी ठंड, सर्द हवाओं से छूट रही कंपकंपी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2491343

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के 17 जिलों में गिरा पारा, बढ़ने लगी ठंड, सर्द हवाओं से छूट रही कंपकंपी

Rajasthan Weather Updaet: राजस्थान का मौसम आज शुष्क है, जिसमें दिन में धूप खिलने से गर्मी का अनुभव होता है और रात में हल्की सर्दी महसूस होती है. पढ़ें वेदर अपडेट, वो भी विस्तार से...

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के 17 जिलों में गिरा पारा, बढ़ने लगी ठंड, सर्द हवाओं से छूट रही कंपकंपी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान का मौसम आज शुष्क है, जिसमें दिन में धूप खिलने से गर्मी का अनुभव होता है और रात में हल्की सर्दी महसूस होती है. तापमान में मामूली उतार-चढ़ाव हो रहा है, जिसमें माउंट आबू में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस और बाड़मेर में अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. राज्य के विभिन्न शहरों में तापमान में थोड़ा अंतर है, लेकिन आम तौर पर गर्म और शुष्क मौसम बना हुआ है.

ये भी पढ़ें- Dhanteras 2024: धनतेरस पर मां लक्ष्मी को मनाने के लिए नमक से करें ये उपाय, बरकत ऐसी कि बरतेंगी 7 पुश्तें 

राजस्थान में पिछले 2-3 दिनों से मौसम मुख्य रूप से साफ बना हुआ है, जिसमें दिन में धूप खिली रहती है और सुबह-शाम ठंडी हवाएं सर्दी का एहसास कराती हैं. बारिश की गतिविधियों पर ब्रेक लगने के बाद से तापमान में उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है, लेकिन रात के समय कुछ जिलों में तापमान 15 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच जाता है, जिससे ठंड का अहसास होता है. यह मौसम पैटर्न राजस्थान में सर्दी की शुरुआत को दर्शाता है, जहां दिन गर्म और रातें ठंडी हो रही हैं.

शुष्क बना हुआ ​राजस्थान का मौसम
राजस्थान का मौसम आज शुष्क बना हुआ है, जिसमें दिन में धूप खिलने से गर्मी का अनुभव होता है और रात में हल्की सर्दी महसूस होती है. माउंट आबू में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस और बाड़मेर में अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जिसमें तापमान में मामूली उतार-चढ़ाव हो रहा है. राज्य के विभिन्न शहरों में तापमान में थोड़ा अंतर है, लेकिन आम तौर पर गर्म और शुष्क मौसम बना हुआ है. यह मौसम पैटर्न राज्य में एक सामान्य सर्दी की शुरुआत को दर्शाता है.

दिन में गर्मी, तो रात में पड़ रही सर्दी
दिन में धूप खिलने से गर्मी का अहसास होता है, जबकि रात के समय हल्की सर्दी का अहसास होता है. तापमान में मामूली उतार-चढ़ाव हो रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, आगामी तीन-चार दिनों तक प्रदेश में शुष्क मौसम बने रहने की संभावना है. फिलहाल किसी भी स्थान पर बादल छाने और मौसम बिगड़ने की संभावना नहीं है. इससे यह स्पष्ट है कि दीपावली के त्योहार पर हल्की सर्दी का असर बना रहेगा.

 

ये भी पढ़ें- Chomu News: सोशल मीडिया पर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को फॉलो करना और उसकी डीपी लगाना पड़ा महंगा, दो आरोपी हुए गिरफ्तार

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार
मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, राजस्थान के 17 शहरों का तापमान शनिवार को 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा. माउंट आबू में न्यूनतम तापमान 15.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि चार दिन पहले 12.4 डिग्री सेल्सियस था. सीमावर्ती जिलों में बाड़मेर का तापमान मामूली बढ़कर 39.4 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया, जबकि जोधपुर, बीकानेर, जालौर और फलोदी में तापमान 38 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहा. यह दर्शाता है कि रेगिस्तानी जिलों में दिन में तेज धूप खिल रही है, जबकि अन्य जिलों में रात में हल्की सर्दी का अहसास होने लगा है.

 

 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news