Rajasthan Weather Update: राजस्थानियों को और सताएगी कड़ाके की ठंड, इन 10 जिलों में कोहरे-पाले का अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2064804

Rajasthan Weather Update: राजस्थानियों को और सताएगी कड़ाके की ठंड, इन 10 जिलों में कोहरे-पाले का अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार, 18 जनवरी से लेकर 20 जनवरी तक राजस्थान के 10 जिले घने कोहरे के आगोश में रहेंगे. इसके साथ ही शीत लहर भी चलेगी. मौसम विभाग ने करौली, सीकर, भरतपुर, अलवर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, धौलपुर, झुंझुनू और दौसा में कड़ाके की ठंड का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ इन जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थानियों को और सताएगी कड़ाके की ठंड, इन 10 जिलों में कोहरे-पाले का अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: धोरों की धरती राजस्थान में कड़ाके की सर्दी कम होने का नाम नहीं ले रही .है मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव के चलते लोगों की धूजणी छूटी जा रही है. एक तरफ जहां शीतलहर के चलते लोग घरों में दुबके हुए हैं, वहीं कोहरे और पाले का असर भी पूरे प्रदेश में साफ नजर आ रहा है. पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में सर्दी से थोड़ी सी राहत मिलती दिखाई दी तो वहीं पश्चिमी राजस्थान में शीतलहर के प्रकोप से इंसान ही नहीं पशु पक्षी भी परेशान नजर आए. 

बीते एक सप्ताह से झुंझुनू, हनुमानगढ़, चूरू, गंगानगर और सीकर में शीतलहर जारी है. इसके चलते लोगों का सड़कों पर चलना भी मुश्किल हो गया है. करौली और धौलपुर में भी हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है. घने कोहरे की वजह से जनजीवन पर गहरा असर पड़ा है और सड़कों पर भी वाहनों की रफ्तार काफी हद तक धीमी पड़ गई है. 

यह भी पढे़ं- Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर लुढ़का पारा, छूटी धूजणी, जानें आने वाले दिनों के मौसम का हाल?

 

मौसम विभाग की मानें तो 18 जनवरी से लेकर 20 जनवरी तक राजस्थान के पूर्वी उत्तरी और पश्चिम क्षेत्र के कई हिस्सों में घना कोहरा छाया रहेगा. ऐसे में मौसम विभाग ने विजिबिलिटी 200 मीटर से भी कम रहने की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग की तरफ से जारी किए गए अलर्ट के मुताबिक, पूर्वी हवाओं के प्रभाव के चलते राजस्थान में एक बार फिर से हांड़ कंपाने वाली ठंड पड़ने जा रही है, जिसके चलते लोगों की धूजणी छूट सकती है. 

इन 10 जिलों में कोहरे-पाले का अलर्ट जारी
घने कोहरे और ठंड के चलते वाहन चालकों को विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी गई है. आने वाले एक सप्ताह तक मौसम लगभग शुष्क रहेगा लेकिन फिर भी सर्द हवाओं के कारण लोग परेशान रह सकते हैं. मौसम विभाग के अनुसार, 18 जनवरी से लेकर 20 जनवरी तक राजस्थान के 10 जिले घने कोहरे के आगोश में रहेंगे. इसके साथ ही शीत लहर भी चलेगी. मौसम विभाग ने करौली, सीकर, भरतपुर, अलवर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, धौलपुर, झुंझुनू और दौसा में कड़ाके की ठंड का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ इन जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा. 

मध्य राजस्थान में थोड़ी राहत
राजस्थान के मध्य हिस्से में बसे जयपुर समेत कुछ अन्य जिलों में कुछ दिनों से मौसम का हाल ठीक है. यहां दिन भर धूप खिली रहती है. इसके चलते लोगों को काफी हद तक राहत मिली है. मध्य राजस्थान के कई जिलों में 11 जनवरी से मौसम लगातार साफ बना हुआ है लेकिन सर्द हवाओं के चलते लोगों को ठंड महसूस हो रही है. बीते चार-पांच दिनों में राजस्थान के कई हिस्सों में मौसम में बदलाव देखा गया है. दिन में धूप के चलते लोगों को थोड़ी राहत महसूस हो रही है तो वहीं रात में हवाओं से परेशान हैं.

Trending news