Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की आंख मिचौली! 19 जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2360413

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की आंख मिचौली! 19 जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की आंख मिचौली जारी है. इसी बीच मौसम विज्ञान केंद्र, जयपुर ने 19 जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है. साथ ही अगस्त के पहले सप्ताह में मानसून की गतिविधियों में बढ़ोतरी की संभावना जताई है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर से मानसून की आंख मिचौली शुरू हो गई है. दरअसल, कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश के चलते रास्ते जलमग्न हो गए है, तो कुछ क्षेत्रों में लोग मानसून की बारिश के इंतजार में बैठे है. इसी बीच मौसम विभाग ने आगामी 3 घंटे के लिए  17 जिलों में हल्के से मध्यम और 2 जिले में भारी बारिश की संभावना जताई है. 

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने जयपुर और बाड़मेर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की संभावना है. वहीं दौसा, सीकर, नागौर, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, पाली, अजमेर, जालौर, सिरोही, भीलवाड़ा, टोंक, झुंझुनू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में कहीं-कहीं तेज हवा और मेघ गर्जन के साथ हल्के से मध्यम वर्षा होने की संभावना है.

मानसून की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना
पूर्वी राजस्थान में आगामी तीन-चार दिन अधिकांश भागों में मानसून सक्रिय रहने तथा बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है. कोटा, उदयपुर, अजमेर और जोधपुर संभाग के कुछ भागों में आज और कल मानसून सक्रिय रहने तथा कहीं-कहीं माध्यम से तेज बारिश होने की संभावना है. जयपुर, भरतपुर, बीकानेर संभाग के कुछ भागों में कल के दिन हल्के से मध्यम बारिश दर्ज की जा सकती है. वहीं, अगस्त के प्रथम सप्ताह में राज्य में एक बार फिर से मानसून की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है. 

किस जिले से हुई सबसे ज्यादा वर्षा ?
पिछले 24 घंटे में राज्य में कुछ स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ हल्के से मध्यम वर्षा तथा सिरोही, जालौर व बांसवाड़ा जिले में कहीं- कहीं भारी वर्षा दर्ज की गई है. पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश सल्लोपाट, बांसवाड़ा में 84 एमएम व पश्चिमी राजस्थान के जसवंतपुरा, जालोर में 80 एमएम बारिश दर्ज की गई है. वहीं, तापमान की बात करें, तो पिछले 24 घंटे में राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री श्रीगंगानगर तथा सर्वाधिक न्यूनतम तापमान 31.6 डिग्री चूरू में दर्ज किया गया है. 

ये भी पढ़ें-छात्रावास, सड़क, रोपवे..., उपचुनाव से पहले सीएम ने दौसा के लिए की ये बड़ी घोषणाएं

Trending news