Rajasthan Weather Update: राजस्थान में भारी बारिश के बाद सड़कें बनी दरिया ! 29 जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2385635

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में भारी बारिश के बाद सड़कें बनी दरिया ! 29 जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मूसलाधार बारिश का दौर लगातार जारी है. इसी बीच मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए अलर्ट भी जारी किया है. वहीं, राज्य में 17 अगस्त से भारी बारिश की गतिविधियों में गिरावट होने की प्रबल संभावना है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून सक्रिय होने मूसलाधार बारिश का दौर लगातार जारी है. वहीं, उत्तर-पूर्वी राजस्थान के ऊपर बना परिसंचरण तंत्र आज भी इसी स्थान पर बना हुआ है. इसके प्रभाव से 15-16 अगस्त को जयपुर, अजमेर, कोटा, जोधपुर संभाग के कुछ भागों में मध्यम से तेज बारिश होने तथा कहीं-कहीं भारी से अति भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है. 

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने बीकानेर, नागौर, हनुमानगढ़, पाली, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, अजमेर, बारां, बूंदी, झालावाड़, जोधपुर, भीलवाड़ा जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन जिलों के कुछ स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ रूक-रूक कर मध्यम से तेज वर्षा होने की प्रबल संभावना है. वहीं, जयपुर, दौसा, सीकर, झुंझुनू, अलवर, सवाई माधोपुर, श्रीगंगानगर, करौली, चूरू, राजसमंद, भरतपुर, कोटा, टोंक, धौलपुर, प्रतापगढ़, जालौर, सिरोही जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम वर्षा होने की प्रबल संभावना है. 

17 से बारिश की गतिविधियों पर लगेगा ब्रेक
मौसम विभाग की मानें, तो 15-16 अगस्त को राज्य के कुछ भागों में भारी/अति भारी बारिश का दौर जारी रहेगा. 17-18 अगस्त से भारी बारिश का दौर थमने की प्रबल संभावना है. पूर्वी राजस्थान में पुनः 22 अगस्त से भारी बारिश की गतिविधियां शुरू होंगी. वहीं, बीकानेर, उदयपुर व भरतपुर संभाग के कुछ भागों में मध्यम व कहीं-कहीं तेज बारिश होने की संभावना आगामी 2-3 दिन है.  

 

जयपुर में हुई सबसे ज्यादा बारिश
पिछले 24 घंटों में पश्चिमी राजस्थान में कुछ स्थानों पर तथा पूर्वी राजस्थान में अनेक स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ वर्षा दर्ज की गई है. दौसा, सीकर, नागौर तथा जोधपुर जिले में कहीं-कहीं भारी वर्षा दर्ज की गई है. पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश जयपुर तहसील में 150 mm व पश्चिमी राजस्थान के सांजू, नागौर में 107 mm बारिश दर्ज की गई है. पिछले 24 घंटों में राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 38.0 डिग्री श्रीगंगानगर तथा सर्वाधिक न्यूनतम तापमान 29.1 डिग्री श्रीगंगानगर में दर्ज किया गया. 

ये भी पढ़ें- आजादी का जश्न.., तिरंगा फहराने झुंझुनू के सबसे ऊंची चोटी पर चढ़ा 82 साल का बुजुर्ग

Trending news