Rajasthan Weather Update: सावधान! आगामी सप्ताह में मानसून और बरपाएगा कहर, IMD ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2374690

Rajasthan Weather Update: सावधान! आगामी सप्ताह में मानसून और बरपाएगा कहर, IMD ने जारी किया अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से मानसून अपना कहर बरपा रहा है. इसी बीच मौसम विभाग ने कुछ जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा और कहीं-कहीं भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: मौसम विज्ञान केंद्र, जयपुर की मानें तो आज राजस्थान की राजधानी जयपुर, अजमेर व भरतपुर संभाग के कुछ भागों में हल्के से मध्यम और कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं, बीकानेर संभाग के कुछ भागों में आज से व जोधपुर संभाग के कुछ भागों में 9-10 अगस्त से बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है. 

इन जिलों के लिए बारिश की चेतावनी जारी 
इसी बीच मौसम विभाग ने कुछ जिलों के लिए चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने टोंक, जयपुर, नागौर, सीकर, झुंझुनू, अलवर, भरतपुर जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में तेज हवाओं के साथ हल्के से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. 

आगामी सप्ताह में कैसा रहेगा मौसम का हाल
एक परिसंचरण तंत्र आज दक्षिण हरियाणा व आसपास के क्षेत्र के ऊपर बना हुआ है. वहीं, मानसून ट्रफ लाइन आज सामान्य स्थिति पर है. पूर्वी राजस्थान में आगामी 5 से 7 दिन अनेक भागों में मेघ गर्जन व बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है. 

इस जिले में दर्ज की गई सबसे ज्यादा बारिश 
पिछले 24 घंटों में पश्चिमी राजस्थान में कुछ स्थानों पर तथा पूर्वी राजस्थान में अनेक स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ वर्षा दर्ज की गई है. दौसा, अलवर, झुंझुनू, सवाई माधोपुर में भारी वर्षा तथा धौलपुर, करौली एवं भरतपुर जिले में अति भारी वर्षा दर्ज की गई है. पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश धौलपुर में 20 mm व पश्चिमी राजस्थान के भद्रा, हनुमानगढ़ में 40 mm बारिश दर्ज की गई है.

पिछले 24 घंटों में कहां रहा सबसे अधिक तापमान
वहीं, तापमान की बात करें तो पिछले 24 घंटों में राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 37.5 डिग्री श्रीगंगानगर तथा सर्वाधिक न्यूनतम तापमान 28.8 डिग्री श्रीगंगानगर में दर्ज किया गया. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan News: गर्भवती महिलाओं के लिए राजस्थान सरकार का बड़ा तोहफा

Trending news