Rajasthan Weather Update: राजस्थान के 26 से ज्यादा जिलों में चमकेगी बिजली, तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2133166

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के 26 से ज्यादा जिलों में चमकेगी बिजली, तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम को लेकर मौसम विभाग ने कहा कि एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा, जिससे राज्य के बहुत सारे जिलों में तेज बारिश, ओलावृष्टि, बादल गरजने, बिजली कड़कने, तेज हवाएं चलने, आंधी तूफान जैसे गतिविधियां देखी जाएंगी. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान का मौसम हर दिन करवट बदल रहा है. मार्च का महीना शुरू होने वाला है लेकिन अभी भी सर्दी का असर खतम नहीं हुआ है. ऐसे में लोग रात के समय रजाई ओढ़कर सो रहे हैं. मौसम विभाग का कहना है कि अभी कुछ ओर दिन ऐसे ही ठंड अपना असर दिखाएगी. 

मौसम विभाग के अनुसार, आगामी तीन दिनों में मौसम बिगड़ा रहेगा, जिससे लोगों को परेशान होगी. मौसम विभाग का कहना है कि 29 फरवरी और 1 मार्च की मध्य रात को एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने वाला है, जिससे मौसम का हाल एकदम से बिगड़ जाएगा. 

बादल गरजन के साथ चमकेगी बिजली 
IMD के मुताबिक, ये नया पश्चिमी विक्षोभ पिछले दिनों एक्टिव हुए पश्चिमी विक्षोभ से बहुत ज्यादा ताकतवर होगा, जिससे शुक्रवार यानी 1 मार्च को प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. इसके साथ ही बादल गरजने, बिजली कड़कने, तेज हवाएं चलने, आंधी तूफान जैसे गतिविधियां भी होने के आसार हैं. 

बारिश के साथ होगी ओलावृष्टि 
मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश के कई जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना है. इसी के चलते बीकानेर, अलवर, जैसलमेर, चुरू, अजमेर, सवाई माधोपुर, भरतपुर, जयपुर, सीकर के साथ आसपास के कई इलाकों में भारी बरसात हो सकती है. इसके अलावा चुरू, झुंझुनू, श्री गंगानगर और आसपास के क्षेत्रों में ओलावृष्टि होने की संभावना है. इस दौरान प्रदेश के 26 से ज्यादा जिलों में मौसम के हालात बिगड़ सकते हैं. 

पिछले दिनों ऐसा रहा मौसम 
बीते 24 घंटों की मौसम की जानकारी देते हुए राजस्थान मौसम विभाग ने कहा कि 26 फरवरी यानी सोमवार को एक पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हुआ, जिसके असर से मंगलवार को आसमान में बादलों का आवाजाही देखी गई. मौसम विभाग के अनुसार, इस दौरान कई जिलों में बारिश हुई, जिससे ठंड बढ़ गई और लोगों को एक बार फिर गर्म कपड़ों की जरूरत महसूस होने लगी है. 

यह भी पढ़ेंः Mahashivratri 2024: कब है इस साल महाशिवरात्रि? जानें पूजा का शुभ मुहूर्त

यह भी पढ़ेंः Khatu Shyamji Birthday 2024: कब है बाबा श्याम का जन्मदिन? जानें मान्यता और पूजा-विधि

Trending news