Rajasthan Weather Update: राजस्थान में नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव, 31 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2243511

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव, 31 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक, आज शनिवार को राजस्थान के कई जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग की मानें को राजस्थान में 13 मई तक मौसम सुहावना बना रहेगा. बता दें कि शुक्रवार को राजस्थान में एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हुआ है. इसी के असर के चलते आंधी के साथ बारिश हो रही है.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बीते शुक्रवार को मौसम के मिजाज ने पलटी मार ली. भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों के लिए शुक्रवार का दिन राहत बनकर आया. एक तरफ जहां दोपहर में गर्मी ने लोगों के पसीने छुड़ा दिए तो वहीं, शाम तक होते-होते कई जिलों का मिजाज बदला और कुछ जगहों पर बारिश भी हुई. अलवर में तो ओले भी गिरे.

शुक्रवार की शाम को गुलाबी नगरी जयपुर में समेत सीकर की आसपास जगहों पर छिटपुट बारिश हुई. इससे लोगों को खासी राहत मिली. राजसमंद के नाथद्वारा में भी ओले गिरे. 

जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक, आज शनिवार को राजस्थान के कई जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग की मानें को राजस्थान में 13 मई तक मौसम सुहावना बना रहेगा. बता दें कि शुक्रवार को राजस्थान में एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हुआ है. इसी के असर के चलते आंधी के साथ बारिश हो रही है.

अलवर के अलावा सीकर, दौसा, चित्तौड़गढ़, लूणकरणसर, नीमकाथाना, कोटपूतली, हनुमानगढ़, उदयपुर में भी अच्छी खासी बारिश से तापमान कुछ नर्म हुआ और गर्मी के शोलों से लोगों को राहत मिली. वहीं, राजधानी जयपुर में भी शाम के समय धूल भरे अंधड़ चलने शुरू हो गए. इससे जयपुरवासियों को खासी राहत मिली. मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक, आज 11 मई को राजस्थान के 31 जिलों में बारिश की संभावना है.

इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी
मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश के आसार है. इसके चलते प्रदेश के 31 जिलों में बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है. आज शनिवार को राजस्थान के जयपुर, अजमेर, भीलवाड़ा, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर, चूरू, टोंक, पाली, सिरोही, जैसलमेर में बारिश के आसार हैं.

यहां भी बारिश की संभावना
इनके अलावा राजसमंद, उदयपुर, अलवर, करौली, सवाई माधोपुर, बारां, झालावाड़, कोटा, बूंदी, झुंझुनूं, सीकर, नागौर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, जोधपुर, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़ में बारिश का अलर्ट जारी हुा है. इन जिले के लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी गई है.

Trending news