Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर सक्रिय होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, शुरू होगा आंधी-तूफान
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर सक्रिय होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, शुरू होगा आंधी-तूफान

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आई इस बेमौसम बरसात ने किसानों का फसले खराब कर दी हैं. वहीं, मौसम विभाग ने फिर से एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना जताई है. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर सक्रिय होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, शुरू होगा आंधी-तूफान

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बीते दिनों में मौसम का हाल बिल्कुल बदला हुआ है. इन दिनों प्रदेश में बादल छाए रहे,  आंधी, बारिश के साथ-साथ ओले भी गिरे, जिससे यहां का तापमान गिर गया है. 

किसानों की बढ़ी चिंता 
वहीं, होली के दिन कोटा, बीकानेर और जयपुर के इलाकों में तेज आंधी तूफान के साथ बारिश भी हुई. इस बेमौसम की बरसात से सबसे ज्यादा परेशाम किसना हुए, क्योंकि इससे सारी फसलें बर्बाद हो गई.  मौसम विभाग के मुताबिक, बीते 24 घंटों में राज्य के कुछ इलाकों में बादल गरजने के साथ हल्की बारिश हुई और कुछ जगहों पर ओले भी गिरे. 

यहां हुई 8 मार्च को बारिश 
मौसम विभाग का कहना है कि 8 मार्च यानि बुधवार के दिन अजमेर, कोटा, भरतपुर और जयपुर में बारिश के साथ तेज स्पीड की हवाएं भी चली. वहीं, अगर पश्चिमी राजस्थान की बात करें तो यहां के नागौर, चुरू जिलों में भी हल्की बारिश हुई और बचे हुई जगहों में मौसम शुष्क बना रहा. 

9 मार्च से प्रदेश के इन हिस्सों का बदल जाएगा मौसम 
मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश के कुछ इलाकों में आज यानि 9 मार्च से से इस वदर सिस्टम का असर खत्म हो जाएगा. इसके अलावा आगामी चार दिन तक मौसम शुष्क बना रहने वाला है. इन दिनों अधिकतम तापमान 4 डिग्री तक बढ़ जाएगा. 

फिर एक्टिव होगा एक और नया पश्चिमी विक्षोभ
इसके अलावा 13-14 मार्च से राज्य में एक और नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा, जिसके बाद बिजली गरजना, आंधी तूफान, बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना जताई जा रही है. 

यह भी पढ़ें: Horoscope 09 March : आज इन राशियों पर रहेगी श्रीविष्णु की कृपा, चांदी बटोरेंगी ये राशियां

यह भी पढ़ें: Rajasthan Weather Update: राजस्थान में तेज आंधी के साथ होगी बारिश, इन जिलों में गिर सकते हैं ओले

 

Trending news