Rajasthan Weather Update: सतर्क रहें राजस्थान के इन जिलों के लोग, ओले-बारिश-आंधी मचा सकते तबाही!
Advertisement

Rajasthan Weather Update: सतर्क रहें राजस्थान के इन जिलों के लोग, ओले-बारिश-आंधी मचा सकते तबाही!

Rajasthan Weather Update:  आने वाले दो-तीन दिनों में जोधपुर, अजमेर, भरतपुर, कोटा, जयपुर, बीकानेर और उदयपुर संभाग के कई जिलों में 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी. इस दौरान ओले भी गिर सकते हैं. आगामी 15 अप्रैल को उत्तर पश्चिमी और पूर्वी भागों में बारिश की संभावना जताई गई है.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आए दिन मौसम में तगड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है. कभी एक हिस्से में बारिश और ओलों की बौछार पड़ रही है तो कहीं दूसरे हिस्से में तापमान 38 डिग्री के पार पहुंचा जा रहा है. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले तीन-चार दिनों में गर्मी से राहत मिलेगी.

दरअसल प्रदेश में आंधी बारिश होने के बाद एक और नए पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है, जिसके चलते मौसम विभाग ने एक बार फिर कुछ जगहों पर आंधी बारिश और ओले गिरने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दो-तीन दिनों में जोधपुर, अजमेर, भरतपुर, कोटा, जयपुर, बीकानेर और उदयपुर संभाग के कई जिलों में 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी. इस दौरान ओले भी गिर सकते हैं. आगामी 15 अप्रैल को उत्तर पश्चिमी और पूर्वी भागों में बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, 18 अप्रैल को राजस्थान में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है, जिसके चलते आंधी बारिश के आसार बन रहे हैं. इसके बाद गर्मी अपने तीखे तेवर दिखाएगी.

13-14 अप्रैल को पश्चिमी विक्षोभ का असर गहरा रहेगा
राजस्थान के मौसम में अचानक से पलटी मार ली है. यहां के कई जिलों में बादल छाए हुए हैं, धूप तो नजर ही नहीं आ रही है. मौसम विभाग ने आज कई हिस्सों में आंधी बारिश और अंदर का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, 13-14 अप्रैल को पश्चिमी विक्षोभ का असर गहरा रहेगा. मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक, अजमेर, बीकानेर, जोधपुर के कई हिस्सों में बादल गरजेंगे और बारिश के भी आसार जताए गए हैं.

तापमान में गिरावट होने के संकेत
प्रदेश से एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ गुजर रहे हैं. इसके प्रदेश का अधिकतम तापमान 30 से 42 डिग्री के बीच और न्यूनतम तापमान 16 से 23 डिग्री के बीच दर्ज किया गया. बाड़मेर का अधिकतम तापमान 42.2 डिग्री पहुंचा. जोधपुर, जैसलमेर, जालोर का अधिकतम तापमान 41 डिग्री से अधिक दर्ज हुआ. 

Trending news