Rajasthan Weather Update: प्रदेश में कई जगह झमाझम बारिश, जानिए कहां होगी बरसात
Advertisement

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में कई जगह झमाझम बारिश, जानिए कहां होगी बरसात

राजस्थान में आने वाले एक सप्ताह तक मानसून (Mosoon) के सक्रिय रहने की संभावना है.

प्रतिकात्मक तस्वीर.

Jaipur: मानसून रिटर्न (Mosoon Return) से एक बार फिर से पूरे राजस्थान (Rajasthan) में बारिश मेहरबान है. बीते तीन दिनों से पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में झमाझम बारिश (Heavy Rain) हो रही है. राजस्थान में आने वाले एक सप्ताह तक मानसून (Mosoon) के सक्रिय रहने की संभावना है. जिससे राजस्थान (Rajasthan) में सभी जगहों पर बारसात होगी. जयपुर मौसम केन्द्र (Jaipur Meteorological Station) के मुताबिक पूर्वी राजस्थान में एक लो प्रेशर सिस्टम है. जैसलमेर (Jaisalmer) से ट्रफ लाइन भी निकल रही है. बंगाल की खाड़ी (Bay Of Bengal) में भी एक नया लो प्रेशर स्टिसम बन रहा है. इन्ही वजहों से एक सप्ताह तक मानसून के सक्रिय रहने की संभावना है.

यह भी पढ़े- Chomu में भीषण सड़क हादसा, तीन लोगों की दर्दनाक मौत और 2 घायल

पूर्वी राजस्थान में 48 घंटे में सभी जिलों में हल्की व मध्यम बरसात होगी. उदयपुर संभाग के एक-दो जगहों पर भारी बरसात होगी. 15 सितम्बर से पूर्वी राजस्थान में फिर से लो प्रेशर सिस्टम बनने की संभावना है, जिससे राज्य में मानसून एक बार फिर से सक्रिय होगा और कुछ इलाकों में भारी बरसात होगी. राज्य के बीकानेर (Bikaner) और जोधपुर (Jodhpur) में हल्की बरसात होने की संभावना है. राजस्थान में मानसून के 16 से 17 सितम्बर तक सक्रिय रहने की संभावना है.

यह भी पढ़े- परीक्षा देने गई थी महिला, जीजा ने दोस्तों संग मिल कर दिया गलत काम

राजस्थान में 13 सितंबर को भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, उदयपुर, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, सिरोही जिले के कुछ इलाकों में भारी बरसात होने की संभावना है. वहीं, राज्य में 14 सितंबर को उदयपुर, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा और सिरोही जिले में भी कहीं-कहीं पर भारी बरसात होने की संभावना है. मौसम विभाग (Weather Department) द्वारा 13 सितंबर को 8 जिलों में और 14 सितंबर को 5 जिलों में भारी बरसात का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

 

Trending news