Rajasthan Weather Update: कोहरे की चादर से लिपटा पूरा राजस्थान, इन जिलों में शीतलहर का यलो अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2053773

Rajasthan Weather Update: कोहरे की चादर से लिपटा पूरा राजस्थान, इन जिलों में शीतलहर का यलो अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में हुई मावठ और शीतलहर के वजह से पूरे प्रदेश का आगे की ठंड की चपेट में आ चुका है 20 से ज्यादा जिलों का मौसम बिगड़ गया है. सर्दी के तेवर अधिक तीखे हो गए हैं. मौसम विभाग की मानें तो कई जिलों में घने कोहरे के साथ शीतलहर दर्ज की जा रही है. 

Rajasthan Weather Update: कोहरे की चादर से लिपटा पूरा राजस्थान, इन जिलों में शीतलहर का यलो अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: जनवरी 2024 की शुरुआत के साथ ही राजस्थान में कड़ाके की सर्दी ने अपना असर तेज कर दिया है. हाल ही में हुई 2 दिन की छिटपुट बारिश के बाद राजस्थान में सर्दी का प्रकोप काफी ज्यादा बढ़ गया है. इसके चलते लोगों की धूजणी छूटी जा रही है. राजस्थान में मावठ के चलते चारों तरफ घने कोहरे की चादर छा गई है. इसके चलते आज भी कई जगहों पर घना कोहरा छाया हुआ है. 

विजिबिलिटी की बात करें तो केवल 15 से 20 मीटर ही नजर आ रहा है. घने कोहरे के चलते वाहन चालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और उन्हें दिन के समय भी वाहनों की लाइट चलनी पड़ रही है. राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने के चलते राजस्थान के कई जिलों के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. 

यह भी पढे़ं- Aaj Ka Rashifal: मेष-वृषभ और वृश्चिक वालों की चमकेगी किस्मत, आज सतर्क रहें कुंभ राशि के लोग, पढ़ें राशिफल

 

माउंट आबू में तापमान 1.5 डिग्री पर पहुंच गया है, वहीं, सीकर में केवल 3.8 डिग्री गिर गया. मौसम विभाग की मानें तो 15 जनवरी तक राजस्थान के कई हिस्सों में मौसम शुष्क बना रह सकता है. बूंदी, दौसा, धौलपुर, झुंझुनू, भरतपुर, अलवर, सवाई माधोपुर, कोटा और करौली की बात कर तो इन जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा, जिसके चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. वहीं, 15 जनवरी तक राजस्थान की राजधानी जयपुर में मौसम साफ रहेगा. 

कड़े हुए सर्दी के तेवर
13-14 जनवरी से एक बार फिर से बादल छा सकते हैं. राजस्थान में हुई मावठ और शीतलहर के वजह से पूरे प्रदेश का आगे की ठंड की चपेट में आ चुका है 20 से ज्यादा जिलों का मौसम बिगड़ गया है. सर्दी के तेवर अधिक तीखे हो गए हैं. मौसम विभाग की मानें तो कई जिलों में घने कोहरे के साथ शीतलहर दर्ज की जा रही है. 

इन जिलों में यलो अलर्ट जारी
घने कोहरे की वजह से राजस्थान में मौसम विभाग केंद्र जयपुर की ओर से 14 जिलों के लिए शीत लहर और कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया गया है. इनमें से झुंझुनू, करौली, सवाई माधोपुर, बूंदी, दौसा, हनुमानगढ़, गंगानगर, बारां, अलवर, चूरू और बीकानेर का नाम शामिल है. इस जिले के लोगों को खास सतर्क रहने की आवश्यकता है

Trending news