Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फरवरी के महीने में छूटने लगे लोगों के पसीने, अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1582943

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फरवरी के महीने में छूटने लगे लोगों के पसीने, अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम बिल्कुल बदल चुका है और गर्मी ने फरवरी के महीने में ही अपने तीखे तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं. इसी चलते न्यूनतम और अधिकतम तापमना भी बढ़ने लगा है और मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी कर दिया है. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फरवरी के महीने में छूटने लगे लोगों के पसीने, अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में चुभती हुई गर्मी ने फरवरी के महीने में ही दस्तक दे दी है और लगातार तापमान बढ़ता जा रहा है. साथ ही लोगों के इसी महीने में पसीने छूटने लगे हैं. 

इसी के चलते प्रदेश के कई इलाकों के तापमान 5 डिग्री बढ़ोतरी हो गई है और अजमेर, कोटा और जयपुर के न्यूनतम पारा 20 डिग्री या उससे ज्यादा पहुंचा गया है. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में राज्य का तापमान शुष्क बना रहेगा. 

कोटा में गर्मी ने तोड़े रिकॉर्ड
वहीं, इस बार कोटा में गर्मी ने रिकॉर्ड तोड़ दिया, वहां का फरवरी महीने में अधिकतम पारा 37.4 डिग्री दर्ज किया गया है, जो औसत तापमान से 10 डिग्री ज्यादा है. जानकारी के अनुसार, इससे पहले फरवरी के महीने में कोटा में इतनी गर्मी कभी देखने को नहीं मिली है. 

मौसम विभाग का अलर्ट
मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में ज्यादा बदलाव नहीं होने वाला है और मौसम शुष्क रहेगा. वहीं, आने वाले 24 घंटों के अंदर न्यूनतम और अधिकतम पारे में बदलाव देखने को मिल सकता है और तापमान 2 से 3 डिग्री तक गिरने की संभावना है. वहीं, अगले हफ्ते 3 से 5 डिग्री तापमान बढ़ सकता है. 

फलौदी में भी बढ़ा पारा 
राज्य के कोटा जिले के साथ-साथ जोधपुर के फलौदी में भी पारा बढ़ गया है. फलौदी का अधिकतम तापमान 38.6 डिग्री पहुंच गया है. वर्तमान में राज्य में गर्मी देखने को मिल रही है और लोगों गर्मी के कपड़ों में नजर आने लग गए हैं. साथ ही लोगों को चिंता है कि अगर फरवरी के महीने में इतनी गर्मी पड़ने लगी है तो आने वाले महीनों के गर्मी के तीखे तेवर देखने को मिल सकते हैं और लोगों की परेशानी बढ़ सकती हैं. 

यह भी पढ़ेंः Horoscope 23 February : मेष रखें जुबान पर काबू , मीन को मिलेगा सरप्राइज़ गिफ्ट, जानें आपका राशिफल

Trending news